कर्नाटक में फिर मुख्यमंत्री बदलने की अटकलें, CM बसवराज बोम्मई बोले- कोई पद स्थायी नहीं
Advertisement

कर्नाटक में फिर मुख्यमंत्री बदलने की अटकलें, CM बसवराज बोम्मई बोले- कोई पद स्थायी नहीं

कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने अपने निर्वाचन क्षेत्र में कहा कि दुनिया में कुछ भी स्थायी नहीं. इस बयान के बाद उनके पद से हटने की अटकलें हुईं तेज.

बसवराज बोम्मई. (फाइल फोटो)

हावेरीः कर्नाटक (Karnataka) के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai) ने हावेरी जिले में अपने निर्वाचन क्षेत्र शिग्गांव के लोगों को भावुक रूप से संबोधित करते हुए कहा है कि पद और रुतबा समेत इस दुनिया में कुछ भी स्थायी नहीं है. इस बयान से उनके पद से हटने की संभावना को लेकर अटकलें लगने लगी हैं.

  1. सीएम बोले- कुछ भी स्थायी नहीं
  2. कर्नाटक में सीएम बदलने की अटकलें
  3. बोम्मई के सीएम पद से हटने की संभावना

'दुनिया में कुछ भी स्थायी नहीं'

उन्होंने कहा, 'इस दुनिया में कुछ भी स्थायी नहीं है. यह जीवन अपने आप में ही हमेशा के लिए नहीं है. हम नहीं जानते हैं कि हम ऐसी स्थिति में यहां कब तक रहेंगे, ये पद और रुतबा हमेशा के लिए नहीं है. मैं हर पल इस तथ्य से अवगत हूं.'

अपने निर्वाचन क्षेत्र में भावुक हुए सीएम

अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों के प्रति आभार प्रकट करते हुए बोम्मई ने कहा कि वह उनके लिए मुख्यमंत्री नहीं, बल्कि बसवराज हैं. वह बेलगावी जिले के किट्टूर में 19 वीं सदी की किट्टूर रानी महारानी चेनम्मा की प्रतिमा का उद्घाटन करने के बाद लोगों को संबोधित कर रहे थे. रानी चेनम्मा ने ब्रिटिशों के विरूद्ध लड़ाई लड़ी थी.

ये भी पढ़ेंः महाराष्ट्र के मंत्री के बिगड़े बोल, हेमा मालिनी के गालों से कर दी सड़क की तुलना

'बसवराज स्थायी.. पद नहीं'

बोम्मई ने कहा, 'मैं हमेशा कहता रहा हूं कि इस स्थान (शिग्गांव) के बाहर मैं अतीत में गृहमंत्री और सिंचाई मंत्री था, लेकिन जब मैं एक बार यहां आ गया तो मैं आप सभी के लिए बस बसवराज रहा. ' उन्होंने कहा, ' आज,बतौर मुख्यमंत्री मैं कह रहा हूं कि जब मैं शिग्गांव आ गया, तब भले ही बाहर मैं मुख्यमंत्री रहूं, लेकिन आपके बीच मैं वहीं बसवराज हूं, क्योंकि बसवराज नाम स्थायी है, पद स्थायी नहीं हैं. '

सीएम बदलने की अटकलें तेज

दरअसल कुछ वर्गों में ऐसी अटकलें हैं कि बोम्मई को पद से हटाया जा सकता है. मुख्यमंत्री कथित रूप से घुटने से संबंधित समस्या से जूझ रहे हैं और उनका विदेश में उपचार हो सकता है, लेकिन इस संबंध में अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

ये भी पढ़ेंः अमित शाह ने शिवसेना को बताया विश्वासघाती, बोले- दम है तो इस्तीफा देकर चुनाव लड़ें

'सत्ता प्यार और भरोसे से बड़ी नहीं'

दो बार भावुक होते हुए बोम्मई ने याद किया कि जब भी वह बसवराज के रूप में अपने निर्वाचन क्षेत्र में आते हैं तो उन्हें कैसे स्नेह से रोट्टी (ज्वार की रोटी) एवं ‘नवाने’ (बाजरे का एक व्यंजन) खाने को परोसा जाता है. उन्होंने कहा, ' मेरे पास कहने को बड़ी चीजें नहीं हैं. यदि मैं आपकी आकांक्षाओं पर उतर पाया, तो मेरे लिए इतना ही काफी है. मेरा मानना है कि कोई भी सत्ता आपके प्यार और भरोसे से बड़ा नहीं है.'

सीएम ने रूंधे गले से कहा..

उन्होंने रूंधे गले से कहा, 'मैं आपसे भावुक तरीके से बात नहीं करने का यथासंभव प्रयास करता हूं, लेकिन आप सभी को देखने के बाद मैं भावुकता में डूब गया. ' बोम्मई ने 28 जुलाई को मुख्यमंत्री का पदभार ग्रहण किया था. उन्होंने बी एस येदियुरप्पा के पद छोड़ने के बाद मुख्यमंत्री पद संभाला था.

Trending news