CM Kejriwal का दावा, मध्य प्रदेश में बिकते रहे हैं विधायक
Advertisement

CM Kejriwal का दावा, मध्य प्रदेश में बिकते रहे हैं विधायक

Madhya Pradesh में सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्षी कांग्रेस दोनों पर निशाना साधते हुए आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि मध्य भारतीय राज्य में विधायकों को 'बेचा और खरीदा' जाता है.

CM Kejriwal का दावा, मध्य प्रदेश में बिकते रहे हैं विधायक

Arvind Kejriwal Statement: मध्य प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्षी कांग्रेस दोनों पर निशाना साधते हुए आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि मध्य भारतीय राज्य में विधायकों को 'बेचा और खरीदा' जाता है. यहां के दशहरा मैदान में एक सभा को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने लोगों से मध्य प्रदेश में आम आदमी पार्टी (आप) को मौका देने की अपील की.

उन्होंने कहा, अगर भाजपा मध्य प्रदेश के लोगों के जीवन में बदलाव लाना चाहती थी, तो वह ऐसा कर सकती थी.. काम करने के लिए 20 साल काफी हैं. लेकिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के लंबे कार्यकाल में मध्य प्रदेश ने एक के बाद एक घोटाला देखा. भाजपा ने पिछले 20 वर्षो में यही किया है.

विधायकों की 'खरीद-बिक्री' वाली उनकी 'टिप्पणी मार्च 2020 में हुए राजनीतिक घटनाक्रम के संबंध में थी, जब ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 22 कांग्रेस विधायकों के साथ भाजपा का दामन थाम लिया था, जिस कारण कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस की सरकार गिर गई थी. तब से कांग्रेस भाजपा के साथ-साथ सिंधिया पर 'विधायकों की खरीद' का आरोप लगा रही है.

केजरीवाल ने भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व पर विपक्षी नेताओं को भगवा पार्टी में जाने या भ्रष्टाचार के आरोपों में कारावास का सामना करने की धमकी देने का भी आरोप लगाया. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि "भाजपा पुरानी बॉलीवुड फिल्मों के खलनायकों की तरह काम कर रही है, जहां गुंडे ईमानदार पुलिस अधिकारियों को रिश्वत लेने और अपराध को अनदेखा करने, या मारने की धमकी देते थे. 

केजरीवाल ने पंजाब में अपने समकक्ष भगवंत मान के साथ पार्टी कार्यकर्ताओं की एक रैली को संबोधित किया और मध्य प्रदेश में आप के आधार का विस्तार करने का प्रयास किया. इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. पार्टी पहले ही घोषणा कर चुकी है कि वह राज्य की सभी 230 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news