हाथरस केस: CM योगी ने की पीड़िता के पिता से बात, मुआवजे का ऐलान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने पीड़िता के परिवार को 25 लाख रुपये की सहायता राशि देने का ऐलान किया है. यूपी सरकार परिवार के एक सदस्‍य को नौकरी भी देगी. इसके अलावा परिवार को हाथरस शहर में एक घर आवंटित किया जाएगा. 

हाथरस केस: CM योगी ने की पीड़िता के पिता से बात, मुआवजे का ऐलान
हाथरस पीड़िता के परिवार से वीडियो कॉलिंग के जरिए बात करते हुए सीएम योगी.

नई दिल्‍ली: दरिंदगी का शिकार हुई हाथरस की पीड़िता (Hathras Victim) के परिवार से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने वीडियो कॉलिंग के जरिए बात की है. इस दौरान लड़की के पिता ने मुख्‍यमंत्री से आरोपियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की. साथ ही मामले की तेजी से जांच और सुनवाई कराने की भी मांग की. जिस पर मुख्‍यमंत्री ने उन्‍हें भरोसा दिलाया है कि वह दोषियों को नहीं बख्‍शेंगे और सख्‍त सजा दिलवाएंगे. इसके अलावा उन्‍होंने परिवार को यह भी भरोसा दिलाया है कि प्रशासन उनको हर संभव मदद करेगा. 

उत्तर प्रदेश सरकार ने पीड़िता के परिवार को 25 लाख रुपये की सहायता राशि देने का ऐलान किया है. यूपी सरकार परिवार के एक सदस्‍य को नौकरी भी देगी. इसके अलावा परिवार को हाथरस शहर में एक घर आवंटित किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें: हाथरस केस से जुड़े 10 वीडियो 'सबूत', क्या UP पुलिस छिपा रही है घटना का सच?

मामले की जांच को लेकर उठाए ये कदम 
परिवार को जल्‍द से जल्‍द न्‍याय दिलाने के लिए सरकार इस मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में कराएगी. इसके अलावा SIT भी सारे एंगल से मामले की जांच करेगी.

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मामला
इस बीच ये मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. याचिका दायर कर मामले की जांच CBI से कराने की मांग की गई है. याचिकाकर्ता ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर हाथरस से केस को दिल्ली ट्रांसफर करने को कहा है और मामले की स्पीडी ट्रायल की मांग की गई है.

Video-