Delhi-NCR Weather : ठंड का सितम जारी, ठंडी हवाओं ने बढ़ाई ठिठुरन
Advertisement
trendingNow1628886

Delhi-NCR Weather : ठंड का सितम जारी, ठंडी हवाओं ने बढ़ाई ठिठुरन

तापमान में यह गिरावट पश्चिमी विक्षोभ के कारण बारिश होने की वजह से आई है. 

(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली-NCR में सर्दी (Cold) का सितम जारी है. वही प्रदूषण में का स्तर भी काफी ज्यादा बना हुआ है. दिल्ली (Delhi) में सुबह 5.30बजे सफदरजंग में 10.4 डिग्री तापमान दर्ज किया गया वहीं विजिबिलिटी 800 मीटर रही. पालम में तापमान 9 डिग्री दर्ज किया गया, विजिबिलिटी  800 मीटर रही. 

दूसरी तरफ दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण (Pollution) का स्तर भी चिंताजनक बना हुआ है. दिल्ली में एक्यूआई 346 (बहुत खराब) रहा. नोएडा में एक्यूआई 359 (बहुत खराब) और गुरुग्राम में एक्यूआई 314 (बहुत खराब) रहा. 

दिल्ली के अलग-अलग इलाकों की बात करें तो पूसा में AQI - 327 (बहुत खराब), लोधी रोड में AQI - 338 (बहुत खराब), दिल्ली विश्वविद्यालय में AQI - 359 (बहुत खराब), एयरपोर्ट में AQI - 332 (बहुत खराब), मथुरा रोड में AQI -377 (बहुत खराब), आयानगर में AQI - 324 (बहुत खराब) और चांदनी चौक में AQI - 411 (गंभीर) रहा. 

सर्दी बढ़ने का यह है कारण
दरअसल तापमान में यह गिरावट पश्चिमी विक्षोभ के कारण बारिश होने की वजह से आई है. मौसम पूर्वानुमानकर्ता स्काइमेट की बुधवार की रिपोर्ट के अनुसार, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान 2 से 3 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया. हालांकि महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ और विदर्भ में कई स्थानों पर न्यूनतम तापमान में 1 से 2 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि हुई. जबकि तेलंगाना के अधिकांश हिस्सों सहित गुजरात में 1-2 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि हुई. दिल्ली, उत्तरी राजस्थान, हरियाणा व पंजाब और उत्तर प्रदेश में घने कोहरे का प्रभाव देखने को मिली.

Trending news