सुप्रीम कोर्ट के लिए जस्टिस केएम जोसेफ का नाम कॉलेजियम ने फिर सरकार को भेजा
Advertisement
trendingNow1420179

सुप्रीम कोर्ट के लिए जस्टिस केएम जोसेफ का नाम कॉलेजियम ने फिर सरकार को भेजा

इससे पहले सरकार ने जस्टिस केएम जोसेफ की सिफारिश को फिर से विचार करने की बात कहते हुए लौटा दिया था.

सुप्रीम कोर्ट के लिए जस्टिस केएम जोसेफ का नाम कॉलेजियम ने फिर सरकार को भेजा

महेश गुप्ता, नई दिल्ली : उत्तराखंड हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश केएम जोसेफ का नाम सुप्रीम कोर्ट के जज के तौर पर कॉलेजियम ने एक बार फिर से सरकार के पास भेजा है. इससे पहले जस्टिस केएम जोसेफ की सुप्रीम कोर्ट में पद्दोन्नति की सिफारिश को सरकार ने लौटा दिया था. इस मामले पर पहले काफी विवाद हुआ था. 10 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट की कॉलेजियम में उत्तराखंड हाई कोर्ट के जज केएम जोसेफ और सुप्रीम कोर्ट की वरिष्ठ अधिवक्ता इंदु मल्होत्रा को सुप्रीम कोर्ट का जज बनाए जाने की सिफारिश सरकार से की थी. केंद्र सरकार ने इंदु मल्होत्रा को नाम को तो मंजूरी दे दी, लेकिन जस्टिस केएम जोसेफ की सिफारिश को फिर से विचार करने की बात कहते हुए लौटा दिया था.

इस मामले पर विवाद बढ़ा. इसके बाद सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम की बैठक में इस बात का निर्णय लिया गया कि जस्टिस केएस जोसेफ का नाम फिर से भेजा जाएगा. शुक्रवार (20 जुलाई 2018) को कॉलेजियम ने उनका नाम सरकार के पास फिर से भेजा है. इसके साथ ही मद्रास हाईकोर्ट की चीफ जस्टिस इंदिरा बैनर्जी को भी सुप्रीम कोर्ट जज बनाने के लिए सिफारिश की गई है.

आतंकी हमलों से ज्यादा सड़कों पर बने गड्ढों में गिरकर लोग मरते हैं- सुप्रीम कोर्ट

कॉलेजियम की ओर से ओडिशा हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस विनीत सरन को भी सुप्रीम कोर्ट का जज बनाने की सिफारिश की गई है. पटना हाईकोर्ट से जस्टिस राजेंद्र मेनन को दिल्ली हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस बनाने की सिफारिश की गई है.

Trending news