कांग्रेस ने ढूंढा सिद्धू का रिप्लेसमेंट, इस नेता को सौंपी पंजाब प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी
Advertisement
trendingNow11147820

कांग्रेस ने ढूंढा सिद्धू का रिप्लेसमेंट, इस नेता को सौंपी पंजाब प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी

पंजाब में कांग्रेस ने प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए अमरिंदर सिंह बराड़ को चुना है. इससे पहले इस पद पर नवजोत सिंह सिद्धू थे, जिन्होंने चुनावों में हार के बाद इस्तीफा दे दिया था.

कांग्रेस ने ढूंढा सिद्धू का रिप्लेसमेंट, इस नेता को सौंपी पंजाब प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी

नई दिल्ली: पंजाब चुनावों में करारी हार के बाद नवजोत सिद्धू ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. तब से यह पद खाली था. पार्टी ने अब इस पद के लिए नया नेता नियुक्त कर दिया है. कांग्रेस ने पार्टी नेता अमरिंदर सिंह बराड़ (राजा वारिंग) को पंजाब कांग्रेस प्रमुख (पीसीसी) और प्रताप सिंह बाजवा को पंजाब के लिए सीएलपी नेता नियुक्त किया है.

  1. कांग्रेस ने पंजाब के लिए नए प्रदेश अध्यक्ष चुना
  2. अमरिंदर सिंह बराड़ को चुना गया प्रदेश अध्यक्ष
  3. नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे के बाद से खाली था पद

चुनावी हार के बाद साइड हुए सिद्धू

चुनावों में करारी हार के बाद से ही पंजाब कांग्रेस में सब कुछ ठीक नहीं था. पार्टी के अंदर की कलह की खबरें तो चुनाव से पहले ही आ रही थीं लेकिन तब पार्टी ने इन सभी खबरों को नकारा. हालांकि जब पार्टी चुनाव हारी तब सभी प्रदेशों के अध्यक्षों पर गाज गिरी. इसी क्रम में नवजोत सिंह सिद्धू ने भी पद से इस्तीफा दिया. उस समय सिद्धू का छोटा सा इस्तीफा भी सुर्खियों में था.

यह भी पढ़ें: शरद पवार के घर पर हमले को लेकर DCP पर गिरी गाज, अब तक 110 लोग गिरफ्तार

शर्मनाक रहा कांग्रेस का प्रदर्शन

गौरतलब है कि पंजाब विधान सभा चुनावों में कांग्रेस की स्थिति बेहद खराब रही और पार्टी को केवल 18 सीटें मिलीं. जबकि दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी को 92 सीटों के साथ बहुमत मिला. कांग्रेस के तमाम दिग्गजों को चुनाव में शिकस्त का सामना करना पड़ा. यहां तक कि कांग्रेस के सीएम उम्मीदवार चरणजीत सिंह चन्नी और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू भी चुनाव हार गए. 

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news