close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लीबिया मामले पर मनीष तिवारी ने पूछा- क्या आईएसआईएस के साथ कोई बिजनेस कर रहा है भारत

वरिष्ठ कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने लीबिया में अगवा किए गए भारतीयों को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। मनीष तिवारी ने लीबिया में अगवा किए गए चार भारतीयों में से दो की रिहाई पर सरकार से सवाल किया है। उन्‍होंने कहा है कि लीबिया में आईएसआईएस की ओर से अगवा किए गए अन्य 2 भारतीयों की रिहाई के लिए भारत सरकार क्या प्रयास कर रही है?

लीबिया मामले पर मनीष तिवारी ने पूछा- क्या आईएसआईएस के साथ कोई बिजनेस कर रहा है भारत

नई दिल्‍ली : वरिष्ठ कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने लीबिया में अगवा किए गए भारतीयों को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। मनीष तिवारी ने लीबिया में अगवा किए गए चार भारतीयों में से दो की रिहाई पर सरकार से सवाल किया है। उन्‍होंने कहा है कि लीबिया में आईएसआईएस की ओर से अगवा किए गए अन्य 2 भारतीयों की रिहाई के लिए भारत सरकार क्या प्रयास कर रही है?
    
मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, कांग्रेस नेता तिवारी ने ट्विटर पर कहा है कि दो भारतीयों की रिहाई से मैं बेहद खुश हूं और अन्य के लिए प्रार्थना करता हूं कि वे भी जल्द रिहा हो जाएं। तिवारी ने पूछा कि सुषमा स्वराज रिहाई का सारा श्रेय ले रही हैं, तो क्या भारत आईएस के साथ कोई बिजनेस कर रहा है। उन्‍होंने यह भी कहा कि लगता है कि विदेश मंत्रालय हॉटलाइन के जरिये आईएस से बात कर रहा है। मनीष तिवारी ने यह भी पूछा कि सरकार आईएस के संपर्क में है क्‍या?

गौर हो कि आतंकी संगठन आईएस ने त्रिपोली और ट्यूनिस से भारत लौट रहे चार भारतीय नागरिकों का लीबिया में अपहरण कर लिया। सरकार ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। हालांकि, शुक्रवार शाम तक दो भारतीय छुड़ा लिए गए और दो को मुक्‍त कराने की कोशिशें जारी हैं। इससे पहले विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरुप ने बताया था कि अगवा किए गए दो अध्यापक हैदराबाद के हैं और दो बेंगलुर के हैं। विकास स्वरुप ने बताया कि त्रिपोली में हमारे मिशन को 29 जुलाई की रात करीब 11 बजे पता चला कि आईएस के नियंत्रण वाले इलाके से चार भारतीयों का अपहरण किया गया है। हम त्रिपोली में अपने मिशन प्रमुख के जरिए विस्तृत जानकारी ले रहे हैं।

वहीं, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शुक्रवार शाम को बताया कि अगवा किए गए दो भारतीय छुड़ा लिए गए हैं और दो को छुड़ाने की कोशिश जारी है। भारतीयों की आजादी से मैं बहुत खुश हूं। विदेश मंत्रालय को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक चारों भारतीयों को सिर्त शहर में वापस लाया गया था। इनमें से दो को सफलतापूर्वक छुड़ा लिया गया है।