Gujarat Assembly Election 2022: कांग्रेस का KHAM पार्ट-2 का दांव, OBC CM के साथ होंगे 3 डिप्‍टी CM!
topStories1hindi1467170

Gujarat Assembly Election 2022: कांग्रेस का KHAM पार्ट-2 का दांव, OBC CM के साथ होंगे 3 डिप्‍टी CM!

Gujarat Vidhan Sabha Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव में अगर कांग्रेस (Congress) को बहुमत मिला तो पार्टी ओबीसी मुख्यमंत्री बना सकती है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस 3 उपमुख्यमंत्री भी बनाने पर विचार कर रही है.

Gujarat Assembly Election 2022: कांग्रेस का KHAM पार्ट-2 का दांव, OBC CM के साथ होंगे 3 डिप्‍टी CM!

Gujarat Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Election) के दूसरे चरण से पहले कांग्रेस (Congress) ने बड़ा दांव चला है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, कांग्रेस विधानसभा चुनाव में बहुमत मिलने पर पिछड़े (OBC) समुदाय से किसी नेता को मुख्यमंत्री बना सकती है. इसके अलावा कांग्रेस गुजरात में 3 डिप्टी सीएम भी बना सकती है. इनके अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अल्पसंख्यक समुदाय से होने की संभावना है. माना जा रहा है कि कांग्रेस KHAM पार्ट-2 के रास्ते पर है, जिसके तहत क्षत्रिय, दलितों, आदिवासियों और मुस्लिमों को साधने की बात की जाती है.

गुजरात में कौन बनेगा सीएम?

गुजरात में किसको सीएम बनाया जाएगा, इस सवाल पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने कहा कि ये लोकल लीडर की सोच होगी कि कौन सीएम होगा? ये सोच हो सकती है कि सभी तबके के लोगों को साथ लेकर चलें. चुनाव के बाद ये फैसला होगा.

राहुल गांधी गुजरात चुनाव से दूर क्यों?

गुजरात चुनाव से राहुल गांधी के दूर रहने पर अशोक गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी कहते हैं कि डरो मत, तो उसमें सभी बातें आ जाती हैं. वो कहते हैं निडर होकर राजनीति करो. वो हार-जीत से डरने वाले नहीं हैं. वो यात्रा को एक मिशन के तौर पर लेकर चल रहे हैं. यात्रा की पावन सोच को वो प्राथमिकता दे रहे हैं. उनका संदेश देश के हर घर में जा रहा है.

कांग्रेंस को चुनाव में बड़े समर्थन की उम्मीद

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि कांग्रेस के घोषणा पत्र में जो वादे किए हैं वो जनता पर असर डालेंगे. हम अच्छा परफॉर्म करेंगे. पीएम मोदी, मनमोहन सिंह और राहुल गांधी के बारे में क्या बोलते हैं उसको हम रिपीट नहीं कर सकते हैं. हम तो बोलते नहीं हैं. वो जनता को भावनात्मक मुद्दे की तरफ मोड़ देते हैं. पर इस बार ये नहीं चलेगा.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news