Delhi Politics: अध्यादेश के खिलाफ संसद में एक साथ दिखेंगे AAP-कांग्रेस, दिए बड़े संकेत
Advertisement
trendingNow11781540

Delhi Politics: अध्यादेश के खिलाफ संसद में एक साथ दिखेंगे AAP-कांग्रेस, दिए बड़े संकेत

AAP Vs BJP: केंद्र सरकार के अध्यादेश पर कांग्रेस (Congress) ने आम आदमी पार्टी (AAP) को समर्थन के संकेत दिए. जयराम रमेश ने कहा कि राज्य सरकार के अधिकारों पर आक्रमण हो रहा है. कांग्रेस इसके खिलाफ है और रहेगी.

Delhi Politics: अध्यादेश के खिलाफ संसद में एक साथ दिखेंगे AAP-कांग्रेस, दिए बड़े संकेत

Delhi Ordinance: मानसून सत्र (Monsoon Session) में कांग्रेस (Congress) संसद (Parliament) में केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ आम आदमी पार्टी (AAP) का समर्थन कर सकती है. कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इसके संकेत दिए. दिल्ली में अफसरों के ट्रांसफर पोस्टिंग को लेकर केंद्र सरकार के लाए अध्यादेश को लेकर कांग्रेस का रुख बदल सकता है. कांग्रेस ने शनिवार को इसका संकेत दिया है. जिसके बाद से लगने लगा है कि आम आदमी पार्टी को कांग्रेस का साथ मिल सकता है. कांग्रेस पार्टी के नेता जयराम रमेश ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसके संकेत दिए हैं. जयराम रमेश ने कहा कि मोदी सरकार रोज संघीय ढांचे पर हमला कर रही है.

अध्यादेश पर AAP को मिला कांग्रेस का साथ

जयराम रमेश ने आगे कहा कि संसद के आगामी सत्र में तमाम अन्य मुद्दों के साथ इसे उठाया जाएगा. हालांकि, जयराम रमेश ने स्पष्ट रूप से तो दिल्ली में लाए गए अध्यादेश पर कुछ नहीं कहा. लेकिन, संघीय ढांचे पर बीजेपी सरकार के हमले वाले बयान को इसी के साथ जोड़कर देख जा रहा है.

कांग्रेस ने क्यों दिए समर्थन के संकेत?

दरअसल, बेंगलुरु में 17-18 जुलाई को कांग्रेस की मेजबानी में विपक्षी दलों की दूसरी बैठक होने वाली है. आम आदमी पार्टी (AAP) साफ कर चुकी है कि दिल्‍ली में लाए गए केंद्र के अध्‍यादेश पर कांग्रेस का समर्थन मिलने के बाद ही वह इस बैठक में हिस्सा लेगी.

संसद में कांग्रेस उठाएगी ये मुद्दा

जयराम रमेश ने ये भी कहा कि कांग्रेस इस सेशन में पीएम मोदी से मणिपुर के मामले पर स्पष्टीकरण की मांगेगी. मणिपुर मामले पर हम अडिग हैं कि पार्लियामेंट में इस पर चर्चा होनी जरूरी है. सेशन की शुरुआत में ही इसको लेकर चर्चा होनी चाहिए. प्रधानमंत्री मोदी को बोलना चाहिए और पार्लियामेंट में मौजूद रहना चाहिए. प्रधानमंत्री मोदी मणिपुर के हालात से सदन को अवगत कराएं और अपना मौन व्रत तोड़ें.

जरूरी खबरें

UAE से लौटते ही एक्शन में PM Modi, LG से मांगी बाढ़ की रिपोर्ट कार्ड
चंद्रयान-3 पृथ्वी से कितनी दूर पहुंचा? सामने आया बड़ा अपडेट, ISRO ने दी ये जानकारी

Trending news