मध्य प्रदेश के सियासी घमासान के बाद गुजरात कांग्रेस में खलबली, विधायकों के टूटने की आशंका!
Advertisement

मध्य प्रदेश के सियासी घमासान के बाद गुजरात कांग्रेस में खलबली, विधायकों के टूटने की आशंका!

मध्य प्रदेश में सियासी घमासान के बीच गुजरात कांग्रेस (Congress) से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश में सियासी घमासान के बीच गुजरात कांग्रेस (Congress) से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस 15 से ज्यादा विधायकों को गुजरात से बाहर ले जाएगी. पार्टी ऐसा कदम इसलिए उठा रही है क्योंकि गुजरात कांग्रेस को अपने विधायकों के टूटने की आशंका है. 

  1. गुजरात कांग्रेस से जुड़ी एक बड़ी खबर
  2. गुजरात कांग्रेस को अपने विधायकों के टूटने की आशंका
  3. 15 से ज्यादा विधायकों को गुजरात से बाहर ले जाएगी कांग्रेस

सूत्रों के मुताबिक गुजरात कांग्रेस अपने विधायकों को राजस्थान के जयपुर ले जाएगी. विधायकों को आज शाम 7:10 की अहमदाबाद-जयपुर फ्लाइट में राजस्थान ले जाया जाएगा.  

ये भी पढ़ें- MP: विधानसभा स्पीकर का 22 बागी विधायकों को नोटिस, 15 मार्च तक पेश होने के निर्देश

बता दें कि इससे पहले मध्य प्रदेश कांग्रेस को बड़ा झटका लग चुका है. मध्य प्रदेश में कांग्रेस के स्टार नेता और राहुल गांधी के करीबी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया था. सिंधिया के साथ कांग्रेस के कई विधायकों ने भी पार्टी से अपना नाता तोड़ लिया था. 

इस सियासी गतिरोध के बाद से कांग्रेस को गुजरात में भी अपने विधायकों के टूटने का डर सता रहा है.

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में बड़ा सियासी ड्रामा चल रहा है. कमलनाथ सरकार संकट से घिरी हुई है. ज्योतिरादित्य सिंधिया गुट के कांग्रेस विधायकों ने विधायकी के साथ-साथ कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. सिंधिया ने भी कांग्रेस की प्राथमिकता सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. 

सिंधिया के इस्तीफे पर लोकसभा में नेता विपक्ष और कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chaudhary) ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि जिस पार्टी ने इतना दिया है, उससे बेईमानी कर रहे हैं. उन्होंने कहा था कि इस फैसले से पार्टी का नुकसान हुआ है और लगता है मध्य प्रदेश में हमारी सरकार नहीं बच पाएगी. अधीर रंजन ने सिंधिया के इस फैसले को पार्टी के साथ गद्दारी करार दिया था.   

ये भी देखें- 

Trending news