प्रशांत भूषण के खिलाफ अवमानना के मामले में नोटिस, SC में 5 अगस्त को सुनवाई
Advertisement
trendingNow1715641

प्रशांत भूषण के खिलाफ अवमानना के मामले में नोटिस, SC में 5 अगस्त को सुनवाई

वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण के खिलाफ अवमानना के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को नोटिस जारी किया है. प्रशांत भूषण पर न्यायपालिका के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप है. 

मामले की अगली सुनवाई 5 अगस्त को होगी.

नई दिल्ली: वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण (Prashant Bhushan) के खिलाफ अवमानना के मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने बुधवार को नोटिस जारी किया है. प्रशांत भूषण पर न्यायपालिका के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप है. मामले में सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया है. मामले की अगली सुनवाई 5 अगस्त को होगी. मामले की सुनवाई जस्टिस अरुण मिश्रा, जस्टिस बीआर गवई और जस्टिस कृष्ण मुरारी की बेंच के सामने हुई. 

प्रशांत भूषण के खिलाफ अवमानना के मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई में सबसे पहले ट्विटर की तरफ से वरिष्ठ वकील साजन पोवय्या ने दलील रखी. कहा- हमें इस मसले पर विशेष कुछ नहीं कहना. अगर कोर्ट आदेश दे तो हम प्रशांत भूषण के विवादित ट्वीट को हटा देगें. सुप्रीम कोर्ट ने अटारनी जनरल से भी राय मांगी गई. 

इस मामले से पहले, 2009 में भी वकील प्रशांत भूषण के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट की आपराधिक अवमानना का मामला दर्ज हुआ था जिसकी सुनवाई शुक्रवार को होनी है.

VIDEO

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news