DSP का मर्डर: महबूबा ने कहा, 'पुलिस के सब्र का इमित्हान न लें, कहीं पुराना वक्त न लौट आए'
Advertisement
trendingNow1330810

DSP का मर्डर: महबूबा ने कहा, 'पुलिस के सब्र का इमित्हान न लें, कहीं पुराना वक्त न लौट आए'

महबूबा ने कहा कि इससे शर्मनाक और कुछ नहीं हो सकता है कि जो शख्स लोगों की सुरक्षा के लिए काम कर रहा हो उसे मार डाला जाए. (file)

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती ने आक्रोशित भीड़ द्वारा डीएसपी मोहम्मद अयूब पंडित की हत्या को 'शर्मनाक' घटना करार दिया है. उन्होंने राज्य के लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि सिक्योरिटी फोर्सेज के सब्र का इम्तिहान न लें.

और पढ़ें : श्रीनगर : DSP अयूब पंडित की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या की

महबूबा ने कहा कहीं पुराना वक्त न लौट आए

महबूबा ने कहा कि इससे शर्मनाक और कुछ नहीं हो सकता है कि जो शख्स लोगों की सुरक्षा के लिए काम कर रहा हो उसे मार डाला जाए. उन्होंने कहा, 'जम्मू-कश्मीर की पुलिस देश के सबसे अच्छी पुलिस में से एक हैं. ये जनता के साथ डील करते हुए बहुत सब्र बरतते हैं लेकिन कब तक अगर एक बार इनका सब्र जबाव दे गया तो फिर क्या होगा. अगर पुलिस का सब्र जवाब देगा तो फिर शायद पुराना वक्त वापस न आ जाए जब रोड पर जिप्सी देखकर लोगों को भागना पड़ता था.

 

डीजीपी ने हत्या को दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण बताया

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) एसपी वैद्य ने हत्या को दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण बताया. डीजीपी ने कहा, 'अधिकारी अपनी ड्यूटी निभा रहे थे जब भीड़ ने उनकी हत्या कर दी. यह बहुत ही दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण घटना है.'  'लोगों को समझना चाहिए कि अच्छा क्या है और बुरा क्या है, जो उनकी हिफाजत के लिए वहां ड्यूटी कर रहा था उसे ही मार डाला.' उन्होंने बताया कि दो लोगों को अरेस्ट कर लिया गया है और तीसरे की पहचान हो चुकी है.

 

आक्रोशित भीड़ ने डीएसपी को पीट-पीट कर मार डाला

बता दें श्रीनगर के मुख्य इलाके में आज तड़के एक मस्जिद के नजदीक आक्रोशित भीड़ ने एक डीप्टी एसपी की उस समय निर्वस्त्र कर पत्थर मार-मारकर हत्या कर दी जब उन्होंने कथित तौर पर एक समूह पर गोलियां चलाना शुरू कर दी थीं. उस ग्रुप ने उन्हें वहां तस्वीरें लेता पकड़ लिया था, जिसके बाद यह घटना घटी. पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस अधिकारी की पहचान मोहम्मद अय्यूब पंडित के रूप में हुई है जो उस समय ड्यूटी पर तैनात थे जब आक्रोशित भीड़ ने उनपर हमला किया. 

कथित तौर पर मस्जिद से बाहर आ रहे लोगों की तस्वीरे ले रहे थे अयूब

इससे पहले पुलिस सूत्रों ने कहा था कि नौहट्टा में रात करीब साढ़े बारह बजे कुछ लोगों ने जामा मस्जिद के नजदीक अय्यूब को गुजरते देखा था. वह मस्जिद से बाहर आ रहे लोगों की कथित तौर पर तस्वीरें ले रहे थे. उन्होंने बताया कि लोगों ने जब पंडित को पकड़ने की कोशिश की तो उन्होंने अपनी पिस्तौल से कथित तौर पर गोलियां चलानी शुरू कर दी, जिससे तीन लोग घायल हो गए. सूत्रों ने बताया कि गुस्साई भीड़ ने पत्थर मार-मारकर हत्या करने से पहले उन्हें निर्वस्त्र कर दिया था. 

Trending news