कोरोना: Delhi में सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूल-कॉलेज अगले आदेश तक बंद, CM ने ट्वीट कर दी जानकारी

दिल्ली में कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल-कॉलेजों को अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है. सीएम अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार शाम ट्वीट करते हुए ये जानकारी साझा की है. 

कोरोना: Delhi में सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूल-कॉलेज अगले आदेश तक बंद, CM ने ट्वीट कर दी जानकारी

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों और कॉलेजों (Schools and Colleges) को अगले आदेश तक तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया गया है. सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने अपने ट्विटर अकाउंट से ये जानकारी साझा की है.

सीएम केजरीवाल ने कही ये बात

सीएम केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण, दिल्ली में सभी स्कूल (सरकारी, प्राइवेट सहित), सभी क्लासेज के लिए अगले आदेश तक बंद किए जा रहे हैं.'

किसी को स्कूल आने की अनुमति नहीं

इससे पहले दिल्ली सरकार ने किसी भी क्लास के स्टूडेंट्स को नए सेशन 2021-22 की पढ़ाई के लिए स्कूल बुलाने पर सख्त पाबंदी लगा दी थी. सरकार ने सभी स्कूलों को आदेश जारी करते हुए पिछले साल की तरफ ऑनलाइन पढ़ाई शुरू करने के लिए कहा था. हालांकि पहले सरकार ने टीचर्स और स्टॉफ को स्कूल आने की अनुमति दे दी थी. लेकिन आज से सभी स्कूल पूरी तरह से बंद कर दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें:- इस राज्‍य में 3-4 वीक का लग सकता है कंप्‍लीट Lockdown, CM ने बुलाई अहम मीटिंग

DPA ने चिट्ठी लिख किया था अनुरोध

गौरतलब है कि दिल्ली पैरेंट्स एसोसिएशन (DPA) ने गुरुवार को दिल्ली के सीएम, उपराज्यपाल और केंद्रीय शिक्षा मंत्री समेत CBSE चेयरपर्सन को पत्र लिखकर सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों को बिना देरी के तुरंत बंद करने की मांग की थी. इसमें DPA कहा, 'हम एक बार फिर आपका ध्यान दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामले और उनके प्रभाव में आते बच्चों व शिक्षकों पर ले जाना चाहता है. कहीं पर भी COVID SOP का तरीके से पालन नहीं हो रहा. सरकार से अनुरोध है कि स्कूल तुरंत बंद कर दिए जाएं.'

(इनपुट- भाषा से भी) 

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.