स्वास्थ्य मंत्रालय की समीक्षा बैठक में डॉ. हर्षवर्धन ने कहा- बीते 7 दिनों से 80 जिलों में कोरोना का कोई नया केस नहीं
Advertisement

स्वास्थ्य मंत्रालय की समीक्षा बैठक में डॉ. हर्षवर्धन ने कहा- बीते 7 दिनों से 80 जिलों में कोरोना का कोई नया केस नहीं

कोरोना वायरस को लेकर देशभर में हंगामा मचा हुआ है. इस बीच स्वास्थ्य मंत्रालय ने वायरस की वैक्सीन को लेकर समीक्षा बैठक की है.

डॉ हर्षवर्धन ने समीक्षा बैठक की

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर देशभर में हंगामा मचा हुआ है. इस बीच स्वास्थ्य मंत्रालय ने वायरस की वैक्सीन को लेकर समीक्षा बैठक की है. इस बैठक में केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन भी मौजूद रहे. 

  1. बीते 7 दिनों से 80 जिलों में कोरोना का कोई नया केस नहीं- हर्षवर्धन
  2. बीते 14 दिनों से 47 जिलों में कोरोना का कोई केस नहीं- हर्षवर्धन
  3. बीते 21 दिनों से 39 जिलों में कोरोना का कोई केस नहीं- हर्षवर्धन

डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि पिछले 14 दिनों में हमारा डबलिंग रेट 8.7 है, जबकि पिछले 7 दिनों के में यह 7.2 दिन था. पिछले 2 दिनों से यह लगभग 10.9 दिन है. डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि बीते 7 दिनों से 80 जिलों में कोरोना का कोई नया केस सामने नहीं आया है. बीते 14 दिनों से 47 जिलों में कोरोना का कोई केस नहीं मिला है. 

उन्होंने कहा कि बीते 21 दिनों से 39 जिलों में कोरोना का कोई केस सामने नहीं आया है. वहीं बीते 28 दिनों से 17 जिलों में कोई केस सामने नहीं आया है. 

ये भी पढ़ें- देश में कोरोना ने बरपाया कहर, बीते 24 घंटे में हुईं सबसे ज्यादा मौतें, सामने आए 1543 नए मामले

बता दें कि देशभर में कोरोना वायरस ने आतंक मचा रखा है. इसके संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना के अब तक कुल पॉजिटिव मामले 29435 हैं. 

6869 लोग कोरोना से अब तक ठीक हो चुके हैं और 934 लोगों की इस महामारी की वजह से मौत हो चुकी है. बीते 24 घंटे में कोरोना के 1543 नए मामले सामने आए हैं और 62 लोगों की मौत हुई है.  

चौंकाने वाली बात ये है कि बीते 24 घंटे में ये अब तक की मौत का सबसे बड़ा आंकड़ा है. 

ये भी देखें-

Trending news