Corona Update: चीन से लौटे शख्स ने आगरा में मचाया हड़कंप, कोविड जांच में पॉजिटिव आई रिपोर्ट
Advertisement
trendingNow11501256

Corona Update: चीन से लौटे शख्स ने आगरा में मचाया हड़कंप, कोविड जांच में पॉजिटिव आई रिपोर्ट

Corona In Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के आगरा में एक और कोविड पॉजिटिव केस दर्ज किया है. दो दिन पहले चीन से लौटे शख्स ने एक निजी लैब में कोरोना की जांच कराई थी जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

फाइल फोटो

Corona Positive Case: दुनियाभर में कोरोना के बढ़ते मामलों से लोगों में खौफ बढ़ने लगा है. चीन में बढ़ते कोविड के BF.7 वेरिएंट ने बाकी देशों में भी पैर पसारना शुरू कर दिया है. देश में कोरोना के मामले गुजरात और उड़ीसा में देखे जा चुके हैं. खबर है कि उत्तर प्रदेश के आगरा में एक और कोविड पॉजिटिव केस दर्ज किया गया है. कोविड से संक्रमित पाया गया युवक चीन से दो दिन पहले ही आगरा लौटा था जिसके बाद एक निजी लैब में कोविड की जांच कराई थी. रिपोर्ट आने के बाद शख्स कोविड पॉजिटिव पाया गया. इस मामले के सामने आने के बाद स्वास्थ विभाग तेजी से हरकत में आया है. शाहगंज क्षेत्र का रहने वाला 40 वर्षीय यह शख्स 23 दिसंबर को चीन से आगरा वापस लौटा था. स्वास्थ विभाग ने युवक संपर्क में आने वाले सभी लोगों की ट्रेसिंग शुरू कर दी है. रविवार को आगरा के मुख्य चिकित्सा अधिकारी अरुण श्रीवास्तव ने इस बात की जानकारी दी है.

होम आइसोलेशन में रखा गया है शख्स

आपको बता दें कि कोविड पॉजिटिव शख्स को होम आइसोलेशन में रखा गया है और उसके सैंपल को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए लैब में भेजा गया है. अभी शख्स में किसी तरह के कोविड के लक्षण देखने को नहीं मिले हैं. चीन में आए दिन कोरोना के हजारों केस दर्ज किए जा रहे हैं. भारत सरकार कोविड के बढ़ते मामले को लेकर पूरी तरह अर्लट मोड पर है. विदेश से आने वाले यात्रियों की कोरोना टेस्टिंग फिर से शुरू कर दी गई है. आक्सीजन सप्लाई बाधित न हो इसके लिए सरकार ने अभी से काम करना शुरू कर दिया है.

पीएम मोदी ने की अपील

रविवार को पीएम मोदी ने 'मन की बात' कार्यक्रम के जरिए लोगों को कोरोना से सतर्क रहने की अपील की है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) ने रविवार को कोरोना के आंकड़े जारी किए जिसमें पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस (Coronavirus in India) से संक्रमित 227 नए मरीज देशभर में पाए गए हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news