कोरोना के बढ़ते मामलों से कोहराम! तीन राज्यों में मास्क अनिवार्य, अब दिल्ली की बारी?
Advertisement
trendingNow11638757

कोरोना के बढ़ते मामलों से कोहराम! तीन राज्यों में मास्क अनिवार्य, अब दिल्ली की बारी?

Corona in India: आंकड़ों के अनुसार, सोमवार को कोरोना की वजह से दिल्ली और पंजाब में दो-दो लोगों की मौत हुई है. वहीं, जम्मू-कश्मीर, महाराष्ट्र तथा उत्तराखंड में 1-1 मरीज की मौत हुई है. इसी के साथ देश में मृतक संख्या बढ़कर 5,30,901 हो गई है.

कोरोना के बढ़ते मामलों से कोहराम! तीन राज्यों में मास्क अनिवार्य, अब दिल्ली की बारी?

देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों को देखते हुए कई राज्यों में मास्क को अनिवार्य कर दिया गया है. इन राज्यों में दिल्ली से सटे हरियाणा, महाराष्ट्र और तमिलनाडु के कुछ इलाकों में सरकारों ने मास्क लगाना जरूरी अनिवार्य कर दिया है. ऐसे में इस बात की पूरी संभावना है कि दिल्ली में भी जल्द ही अनिवार्य रूप से मास्क पहनने वाले दिन लौटेंगे. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3,038 नए मामले दर्ज किए गए हैं. इसी के साथ देश में इलाज करवा रहे मरीजों की संख्या बढ़कर 21,179 हो गई है.

आंकड़ों के अनुसार, सोमवार को कोरोना की वजह से दिल्ली और पंजाब में दो-दो लोगों की मौत हुई है. वहीं, जम्मू-कश्मीर, महाराष्ट्र तथा उत्तराखंड में 1-1 मरीज की मौत हुई है. इसी के साथ देश में मृतक संख्या बढ़कर 5,30,901 हो गई है.

मास्क को लेकर क्या हैं नए नियम?
हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार ने राज्य में 100 से ज्यादा की संख्या में लोगों के एकत्रित होने वाली जगहों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है. यानी जिस जगह पर 100 से ज्यादा लोगों का जमावड़ा होगा वहां पर मास्क लगाना जरूरी है. इसके अलावा राज्य में मेडिकल के फील्ड से जुड़े सभी लोगों को मास्क पहनना होगा. इस बात की जानकारी राज्य के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज दी है. इसके अलावा सर्दी खांसी वाले मरीजों को अनिवार्य रूप से टेस्ट करवाने की सलाह दी गई है.

महाराष्ट्र में सरकार ने सतारा जिले के सरकारी दफ्तरों और ट्रस्ट वाले दफ्तरों के साथ-साथ कॉलेजों और बैंकों में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है. तमिलनाडु सरकार ने भी  लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए 1 अप्रैल से राज्य के अस्पतालों में मास्क को अनिवार्य कर दिया है. देश में अभी कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 21,179 है जिनका इलाज चल रहा है. 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news