Corona: Delhi में पुलिस और RWA ने मिलाया हाथ, संक्रमितों के लिए बना दिया Covid Care Center
Advertisement
trendingNow1892972

Corona: Delhi में पुलिस और RWA ने मिलाया हाथ, संक्रमितों के लिए बना दिया Covid Care Center

कोरोना महामारी को हराने के लिए दिल्ली में पुलिस और पब्लिक ने हाथ मिलाकर अच्छा प्रयास किया है. दोनों ने आपसी तालमेल करके कोविड केयर सेंटर (Covid Care Center) की स्थापना की है.

कोरोना मरीज को अस्पताल ले जाते हुए परिजन (साभार पीटीआई)

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने सिविल लाइन्स रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के साथ मिलकर राजनिवास मार्ग पर एक कोविड केयर सेंटर (Covid Care Center) का निर्माण किया है. जहां पर 20 बेड के साथ ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की व्यवस्था भी की गई है. 

  1. 18 से 60 की उम्र वाले होंगे भर्ती
  2. दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी
  3. गेटबंद कॉलोनियों में होंगे कोविड सेंटर

18 से 60 की उम्र वाले होंगे भर्ती

पुलिस (Delhi Police) के मुताबिक इस सेंटर को खासतौर पर उन लोगों के लिए बनाया गया है. जिनकी उम्र 18 साल से 60 साल के बीच में है और उनका ऑक्सीजन लेवल 88 तक पहुंच गया है. ऐसे गंभीर मरीजों को जब तक अस्पताल में बेड नहीं मिल जाते, तब तक उन्हें फौरी तौर रखकर प्रारंभिक इलाज देने के लिए यह सेंटर शुरू किया गया है. 

नॉर्थ डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी एंटो अल्फांसो के मुताबिक इस सेंटर (Covid Care Center) को बनाने के पीछे का मकसद अस्पतालों में भर्ती होने वाले कोरोना (Coronavirus) मरीज़ों के दबाव को कम करना है. लोगों का मानना है कि पुलिस और RWA के तालमेल की यह मुहिम अगर बाकी दिल्ली में भी शुरू की जाए तो काफी लोगों की जान बचाई जा सकती है. 

दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कहना है कि शहर को ऑक्सीजन की बेहद कमी का सामना करना पड़ रहा है. सामान्य आपूर्ति काफी कम कर दी गई है और इसका कोटा अन्य राज्यों को भेजा जा रहा है. राजधानी दिल्ली में कोरोना के चलते बेकाबू हुए हालातों के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को चिट्ठी भी लिखी है.

ये भी पढ़ें- Corona Update: दिल्ली में कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 161 और लोगों की मौत; 24 घंटे में 25,462 नए केस

गेटबंद कॉलोनियों में होंगे कोविड सेंटर

बढ़ते संक्रमण के बीच दिल्ली सरकार ने Covid-19 की सुविधाओं के लिए गेटबंद कॉलोनियों के अलग से निर्देश जारी किए हैं. आरडब्ल्यूए, रेजीडेंसियल सोसाइटियों और गैर-सरकारी संगठनों (NGO) के लिए भी गेटबंद कॉलोनियों में कोविड-19 के प्रकोप को नियंत्रित करने के लिहाज से दिशानिर्देश जारी किए हैं. इस निर्देश में कहा गया है, RWA और सोसाइटियों- एनजीओ के संसाधनों का इस्तेमाल कर कोविड देखभाल के लिए सुविधाएं स्थापित की जाएं.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news