UP में मकर संक्रांति के आसपास शुरू होगा कोरोना का टीकाकरण: योगी आदित्यनाथ
Advertisement
trendingNow1820199

UP में मकर संक्रांति के आसपास शुरू होगा कोरोना का टीकाकरण: योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में 2 महीने पहले कोरोना वायरस (Coronavirus) के 68 हजार से ज्यादा एक्टिव केस थे जो घटकर 13 हजार रह गए हैं. यूपी में कोरोना की रिकवरी दर (Corona Recovery Rate) 97 प्रतिशत और मृत्यु दर एक प्रतिशत के करीब है. 

फाइल फोटो

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (UP) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने शनिवार को कहा है कि सूबे में कोरोना का टीकाकरण (Covid Vaccination) इसी महीने मकर संक्रांति के आसपास शुरू हो सकता है. गौरतलब है कि यूपी के 6 जिलों में शनिवार को टीकाकरण का ड्राई रन (Dry run) हो चुका है. लेकिन अगले चरण में पांच जनवरी को पूरे प्रदेश में वैक्सीनेशन के इंतजाम का जायजा लेने के लिए एक बार फिर ड्राई रन होगा. 

सूबे में कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थिति

सीएम योगी आदित्यनाथ के मुताबिक बीते साल अमेरिका और ब्रिटेन जैसी महाशक्तियां 10 महीने तक कोरोना के कहर से परेशान रहीं.  उन्होंने ये भी कहा, 'देश और उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में महामारी पर बखूबी काबू पाया गया है. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में 2 महीने पहले कोरोना वायरस (Coronavirus) के 68 हजार से ज्यादा एक्टिव केस थे जो घटकर 13 हजार रह गए हैं. यूपी में कोरोना की रिकवरी दर (Corona Recovery Rate) 97 प्रतिशत और मृत्यु दर एक प्रतिशत के करीब है. सीएम योगी ने ये तमाम बातें गोरखपुर कलेक्ट्रेट परिसर के बहुमंजिला अधिवक्ता भवन के शिलान्यास समारोह में यह बातें कही. 

ये भी पढ़ें- Corona Vaccine को लेकर शुरू हुई राजनीति, अखिलेश यादव ने कहा नहीं लगवाऊंगा बीजेपी का टीका

'यूपी में विकास की रफ्तार को यूं लगे पंख'

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान करीब 40 लाख प्रवासी कामगार सूबे में वापस लौटे. इन प्रवासी कामगारों को उनके घर के करीब रोजगार दिलाने के साथ यूपी सरकार ने कोरोना की रफ्तार पर ब्रेक लगाकर विकास की रफ्तार को थमने नहीं दी. सीएम ने ये भी बताया कि गोरखपुर से आज 8 शहरों के लिए सीधी फ्लाइट सेवा है. वहीं पूरे प्रदेश में सड़कों का बेहतर नेटवर्क हो चुका है. सूबे में विकास की रफ्तार को और तेजी देने रे लिए अब पूर्वांचल एक्सप्रेस वे और गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस वे के साथ ही सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है. 

LIVE TV
 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news