Corona Vaccine को लेकर शुरू हुई राजनीति, अखिलेश यादव ने कहा नहीं लगवाऊंगा बीजेपी का टीका

केंद्र सरकार (Central government) स्वदेशी कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) को लेकर दिन रात नजर बनाए हुए है. दुनिया सस्ते और सुरक्षित टीके के लिए भारत की ओर आशा भरी नजरों से देख रही है. इस बीच हराम और हलाल के विवाद के बीच अब देश में वैक्सीन को लेकर सियासत शुरू हो गई है.

Corona Vaccine को लेकर शुरू हुई राजनीति, अखिलेश यादव ने कहा नहीं लगवाऊंगा बीजेपी का टीका
फाइल फोटो

नई दिल्ली: देश में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की तारीख का ऐलान नहीं हुआ है. लेकिन वैक्सीन पर राजनीति शुरू हो गई है. इस दौरान समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा है कि उन्हें बीजेपी की वैक्सीन पर भरोसा नहीं है. यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने ये भी कहा कि वो देश में तैयार हो रही कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाएंगे. 

कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर देश में ड्राई रन जारी

देश में कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण में कोई कमी न रह जाए इसलिए देश भर में ड्राई रन जारी है. सैकड़ों जिलों में इस काम के लिए लोगों को प्रशिक्षण दिया गया है. केंद्र सरकार स्वदेशी कोरोना वैक्सीन को लेकर दिन रात नजर रखे हैं दुनिया के कई सस्ते और सुरक्षित टीके के लिए भारत की ओर आशा भरी नजरों से देख रही है. इस बीच हराम और हलाल के विवाद के बीच अब देश में वैक्सीन को लेकर सियासत शुरू हो गई है.

ये भी पढ़ें- Coronavirus से जंग में Israel हुआ आगे, Vaccination की रफ्तार जानकार रह जाएंगे दंग

कोरोना वैक्सीन पर ये बोले अखिलेश यादव

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि जब हमारी सरकार आएगी तो जनता को मुफ्त में कोरोना का टीका मुहैया कराया जाएगा. ड्राई रन का मकसद टीकाकरण के लिए सरकार की तैयारियों को परखना है. लेकिन इसी बीच अखिलेश यादव के बयान ने कोरोना वैक्सीन पर एक राजनीतिक बहस छेड़ दी है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने टीकाकरण को लेकर किया ये बड़ा खुलासा

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन (Harsh Vardhan) ने शनिवार को ट्वीट करके जानकारी दी कि पहले चरण में देश में 3 करोड़ लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन (Coronavirus Vaccine) मुफ्त में दी जाएगी. जिसमें 1 करोड़ स्वास्थ्यकर्मी और 2 करोड़ फ्रंटलाइन वर्कर्स होंगे.

ये भी पढ़ें-  देख लीजिए दुनिया के कुछ Top रईस, जो खरीद सकते हैं आधी दुनिया

गौरतलब है कि सीरम इंस्टीट्यूट की वैक्सीन 'कोविशील्ड' (Serum Institute Covishield) वैक्सीन को आपात इस्तेमाल के लिए मंजूरी मिल चुकी है. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.