कोरोना वायरस: सभी स्कूल बंद, सुप्रीम कोर्ट ने राज्यों से पूछा- बच्चों को मिड-डे मील कैसे मिलेगा?
Advertisement

कोरोना वायरस: सभी स्कूल बंद, सुप्रीम कोर्ट ने राज्यों से पूछा- बच्चों को मिड-डे मील कैसे मिलेगा?

कोरोना के चलते स्कूल बंद होने और बच्चों को मिड डे मील न मिल पाने पर सुप्रीम कोर्ट ने संज्ञान लिया है. 

फाइल फोटो...

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के चलते स्कूल बंद होने और बच्चों को मिड-डे मील न मिल पाने पर सुप्रीम कोर्ट ने संज्ञान लिया है. स्कूल बंद होने के कारण बच्चों को मध्याह्न भोजन उपलब्ध नहीं होने का संज्ञान लेते हुए सुप्रीम कोर्ट ने राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों को नोटिस जारी किया है और पूछा है कि स्कूल बंद किए जाने पर बच्चों को मिड डे मील यानी मध्याहन भोजन कैसे उपलब्ध कराया जा रहा है? कोरोना वायरस के चलते देश के कई राज्यों में स्कूल (school) कॉलेज (College) बंद कर दिए गए हैं.  दिल्ली में सभी स्कूल और कॉलेज, सभी सिनेमाहॉल 31 मार्च तक बंद रहेंगी.

पंजाब में एहतियातन सभी सरकारी और निजी स्कूल 31 मार्च तक बंद रहेंगे. सिर्फ वे स्कूल खुले रहेंगे, जहां परीक्षाएं चल रही हैं. मध्य प्रदेश में स्कूलों और कॉलेजों में अगले आदेश तक अवकाश घोषित किया गया है.

उत्तर प्रदेश में सभी स्कूल, कॉलेजों को 22 मार्च तक के लिए बंद करने के निर्देश जारी किए गए है. बिहार में स्कूल-कॉलेज 31 मार्च तक बंद कर दिए गए हैं. उत्तराखंड सरकार ने प्रदेश के 12वीं कक्षा तक के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को 31 मार्च तक बंद रखने का निर्णय लिया है. इस दौरान केवल बोर्ड परीक्षाएं जारी रहेंगी. इसके अलावा सभी स्कूल बंद रहेंगे. 

यह भी देखें:-

कोरोनावायरस से संक्रमण की रोकथाम के लिए छत्तीसगढ़ के सभी शिक्षण संस्थानों को 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है. 10वीं तथा 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं यथावत पूर्व निर्धारित समय-सारिणी के अनुसार सम्पन्न होगी. 

Trending news