कोरोना: दिल्‍ली में पाबंदियों पर कब दी जाएगी ढील? स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने दिया ये जवाब
Advertisement

कोरोना: दिल्‍ली में पाबंदियों पर कब दी जाएगी ढील? स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने दिया ये जवाब

राजधानी में कोरोना के मामले तो कम हो रहे हैं लेकिन फिर भी सरकार पाबंदियां क्यों नहीं कम कर रही है, इसका जवाब खुद दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने दिया है.

कोरोना: दिल्‍ली में पाबंदियों पर कब दी जाएगी ढील? स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने दिया ये जवाब

नई दिल्ली: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने बुधवार को कहा कि सरकार राष्ट्रीय राजधानी में पाबंदियां कम करने से पहले संक्रमण दर की प्रवृत्ति की पुष्टि के लिए तीन से चार दिन तक कोविड-19 संबंधी स्थिति का आंकलन करेगी.

  1. कोरोना पांबदियों पर ढील कब?
  2. दिल्ली में कोरोना मामलों में दर्ज की गई कमी
  3. बुधवार शाम तक 13 हजार मामले आने की उम्मीद

बुधवार को ये आंकड़ा रहने का अनुमान

उन्होंने कहा कि दिल्ली में बुधवार को कोविड-19 के 13 हजार के करीब मामले सामने आ सकते हैं और संक्रमण दर 24% रह सकती है. मंत्री ने शहर में पाबंदियां हटाने के सवाल पर कहा, ‘कोविड-19 की संक्रमण दर 30 प्रतिशत से घट कर 22.5 प्रतिशत पर आ गई है. संक्रमण दर इसकी आधी होनी चाहिए। हम अभी तीन-चार दिन तक स्थिति का आकलन करेंगे.’

मंगलवार को ऐसा रहा था ग्राफ

आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में मंगलवार को कोविड-19 के 11,684 नए मामले समाने आए थे और संक्रमण दर 22.47 प्रतिशत थी. वहीं, सोमवार को कोविड-19 के 12,527 नए मामले सामने आए थे और संक्रमण से 24 लोगों की मौत हुई थी, जबकि संक्रमण दर 27.99 प्रतिशत थी.

यह भी पढ़ें: दिल्‍ली: त्रिलोकपुरी इलाके में 2 लावारिस बैग मिलने से हड़कंप, मौके पर पहुंचा बम निरोधक दस्ता

दिल्ली में कम हो रहीं कोरोना जांचें?

दिल्ली में जांच दर कम होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि किसी को कोविड-19 संबंधी जांच से इनकार नहीं किया जा रहा है और अधिकारी केन्द्र से जारी दिशानिर्देशों का पालन कर रहे हैं. जैन ने कहा कि दिल्ली में पिछले 6 महीने से रोजाना 50 से 60 हजार जांच की जा रही है.

LIVE TV

Trending news