दिल्ली: जहांगीरपुरी में एक ही गली में कोरोना पॉजिटिव पाए गए 46 लोग, मचा हड़कंप
Advertisement

दिल्ली: जहांगीरपुरी में एक ही गली में कोरोना पॉजिटिव पाए गए 46 लोग, मचा हड़कंप

कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है. इस बीच दिल्ली से चौंका देने वाली खबर सामने आई है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर लगातार जारी है. इस बीच दिल्ली से चौंका देने वाली खबर सामने आई है. दिल्ली के जहांगीरपुरी में H ब्लॉक में एक ही गली के 46 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. 46 लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया गया है. 

  1. जहांगीरपुरी में एक ही गली में कोरोना पॉजिटिव पाए गए 46 लोग
  2. एक साथ कोरोना के मामले सामने आने के बाद मचा हड़कंप
  3. देश में कोरोना संक्रमण के अब तक कुल 21 हजार 393 मामले हैं

जहांगीरपुरी का यह तीसरा बड़ा कोरोना से जुड़ा मामला है. इससे पहले जहांगीरपुरी के C ब्लॉक से कोरोना के 31 मामले सामने आए थे. इसी इलाके के थाना जहांगीरपुरी पुलिस स्टाफ में एक ASI की पत्नी समेत कुल 7 मामले भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे.

बता दें कि देश में कोरोना संक्रमण के अब तक कुल 21 हजार 393 मामले हैं. कोरोना संक्रमण से 4258 लोग ठीक हुए हैं और 681 लोगों की मौत हुई है. अभी कोरोना के 16454 एक्टिव केस हैं. बीते 24 घंटे में 1409 नए केस सामने आए हैं.

राहत की बात ये है कि 78 जिलों में 14 दिनों से कोरोना का कोई नया केस सामने नहीं आया है. इसके अलावा 9 राज्यों के 33 जिलों में कोरोना का कोई नया केस सामने नहीं आया है.  12 जिले ऐसे हैं जहां 28 दिनों से कोई कोरोना का केस नहीं आया है. 

ये भी पढ़ें- 'अगर आपके पास देश के श्रम और रोजगार मंत्री संतोष कुमार गंगवार का फोन आए तो चौंकिएगा नहीं'

सरकार का कहना है कि लॉकडाउन से कोरोना के मामलों में कमी आई है और भविष्य की चुनौतियों से लड़ने के लिए मौका मिला है. लॉकडाउन से कोरोना कमजोर हुआ है. सरकार ने ये भी कहा कि कोरोना के आंकड़ों से हटकर रणनीति पर सोचना है. जिंदगी बचाना ही हमारा मूल मंत्र है. 

लॉकडाउन को लेकर सरकार ने बड़ी घोषणा की है. पंखे और किताब की दुकानों को लॉकडाउन में छूट दी गई है. ग्रामीण क्षेत्रों में भी छूट को बढ़ाया गया है. इसके अलावा आटा दाल मिल और प्रीपेड रीचार्ज की दुकानों को छूट दी गई है. 

ये भी देखें- 

Trending news