जम्मू कश्मीर: कोरोना वायरस का कहर जारी, रेड जोन घोषित किए गए राजौरी के 5 गांव
Advertisement

जम्मू कश्मीर: कोरोना वायरस का कहर जारी, रेड जोन घोषित किए गए राजौरी के 5 गांव

कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर देशभर में लगातार जारी है. इस बीच कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए राजौरी जिले की मांजाकोटे तहसील के पांच गांवों को शनिवार को रेड जोन घोषित किया गया है.  

 

फाइल फोटो

जम्मू: कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर देशभर में लगातार जारी है. इस बीच कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए राजौरी जिले की मांजाकोटे तहसील के पांच गांवों को शनिवार को रेड जोन घोषित किया गया है.  

  1. कोरोना वायरस का कहर जारी
  2. रेड जोन घोषित किए गए राजौरी के 5 गांव
  3. आस-पास के गांवों को बफर जोन घोषित किया

इन इलाकों के आस-पास के गांवों को बफर जोन घोषित किया गया है. कोरोना वायरस ना फैले, इस वजह से ये फैसला किया गया है. गांवों का नाम सरोला, देहरीधरा, मंगल नार, गंबीर मुगलन और कोटली है. यह आदेश राजौरी जिले के जिला विकास कमिश्नर मोहम्मद नाजिर शेख ने दिया है. 

बता दें कि गुरुवार को राजौरी जिले की मांजाकोटे तहसील से 3 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इसी वजह से शेख ने कहा कि ये क्षेत्र कोरोना की चपेट में आ गए हैं इसलिए यह जरूरी है कि इस वायरस के प्रसार को रोका जाए. इसलिए कुछ गांवों को रेड जोन और कुछ को बफर जोन घोषित किया गया है. 

ये भी पढ़ें- फ्रांस में कोरोना वायरस का कहर जारी, अब तक 1,995 लोगों की मौत, बढ़ाया गया लॉकडाउन

शेख ने कहा कि रेड जोन घोषित किए गए इन गांवों में किसी भी व्यक्ति का आना-जाना नहीं होगा. पूर्ण लॉकडाउन सुनिश्चित करने के लिए लोग अपने घरों पर रहेंगे. उन्होंने कहा कि राजौरी-भीम्बर गली रोड पर कोई वाहन नहीं जाएगा. शेख ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि गांववालों को जरूरी सामान की सप्लाई की जाए. इसके अलावा शेख ने ये भी कहा कि नियमों का पालन नहीं करने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.  

ये भी देखें- 

Trending news