Covid-19 Case Update: आज फिर आए कोरोना के 797 नए मामले, 5 लोगों की हो गई मौत; नया वेरिएंट भी डरा रहा
Advertisement
trendingNow12033726

Covid-19 Case Update: आज फिर आए कोरोना के 797 नए मामले, 5 लोगों की हो गई मौत; नया वेरिएंट भी डरा रहा

Coronavirus Updates: कोविड के मामले भारत में तेजी से बढ़ रहे हैं. लोगों को अलर्ट रहने और भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचने के लिए कहा गया है. कोरोना का लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए जुड़े रहिए.

Covid-19 Case Update: आज फिर आए कोरोना के 797 नए मामले, 5 लोगों की हो गई मौत; नया वेरिएंट भी डरा रहा

Covid New Variant Cases In India: देश को कोविड के सब वेरिएंट JN.1 का दायरा बढ़ गया है. कई राज्यों में पिछले कुछ हफ्ते के दौरान कोविड-19 (Covid-19) के मामलों तेजी रिपोर्ट की गई है. अभी तक पूरे देश में JN.1 के 157 मिले हैं, जिनमें सबसे ज्यादा 78 केस केरल में दर्ज हुए हैं. जबकि गुजरात में नए वेरिएंट के 34 मरीज मिले हैं. गोवा 18 केस रिपोर्ट किए जा चुके हैं. कर्नाटक में सब वैरिएंट JN.1 के 8 मामले दर्ज हुए हैं. जबकि महाराष्ट्र में 7 और राजस्थान के 5 मरीजों में नया सब वेरिएंट मिला है. तमिलनाडु में 4 और तेलंगाना में दो मामले दर्ज हुए हैं. कोरोना का हर अपडेट यहां जानिए.

कोरोना के लेटेस्ट अपडेट्स

- देश में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 4,091 हो गई है. पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 797 नए मामले रिपोर्ट किए गए हैं. इस दौरान 5 लोगों की मौत हुई है. केरल में 2 मरीजों की मौत हुई है. वहीं, महाराष्ट्र, पुडुचेरी और तमिलनाडु में 1-1 मरीज की जान गई है.

- बता दें कि दिसंबर में JN.1 के 141 मामले सामने आए हैं. इस बीच, छत्तीसगढ़ के दुर्ग में कोविड संक्रमण से एक बुजुर्ग की मौत की खबर है.

- कोरोना का नया वेरिएंट JN.1 तेजी से फैल रहा है. दिल्ली में भी नए वेरिएंट का केस सामने आ चुका है. इसी के साथ देश में कोरोना के मामले 4 हजार से ज्यादा हो गए हैं. जिसे देखते हुए राज्यों ने कोविड टास्क फोर्स बना दी हैं. कोरोना का नया वेरिएंट फिलहाल बेशक घातक नहीं है लेकिन उससे संक्रमण तेजी से फैल रहा है.

- आंकड़ों को देखें तो देश में इस वक्त 4 हजार 97 कोरोना के एक्टिव केस हैं. वहीं गुरुवार को कोरोना के 702 नए मामले रिपोर्ट हुए. जबकि कोरोना से 6 लोगों की मौत भी हुई. जिनमें महाराष्ट्र में 2 और दिल्ली, कर्नाटक, केरल, पश्चिम बंगाल में 1-1 मरीज की मौत हुई है.

- स्वास्थ्य मंत्रालय ने बैठक करके राज्यों को कोरोना के हर मामले पर नजर रखने के निर्देश दिए हैं. निर्देश में कहा गया है कि जहां भी हमारी स्क्रीनिंग, टेस्टिंग चल रही है पॉजिटिव केस आ रहे हैं तो उनका जीनोम सीक्वेंसिंग भी किया जाए.

Trending news