Love You Zindagi गाने पर झूमने वाली Covid Patient हारी जिंदगी की जंग, वायरल हुआ था वीडियो

दिल्‍ली की अस्‍पताल में कोविड ट्रीटमेंट ले रही मरीज का 'लव यू जिंदगी' गाने पर झूमने का एक वीडियो वायरल हुआ था. यह जिंदादिल लड़की कोरोना से जिंदगी की जंग हार गई है.

Love You Zindagi गाने पर झूमने वाली Covid Patient हारी जिंदगी की जंग, वायरल हुआ था वीडियो
हॉस्पिटल बेड पर गाने पर झूमती कोविड से जंग लड़ रही लड़की (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: पूरे देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण हालात खराब हैं, लेकिन इस बीच कई प्रेरणादायक खबरें भी सामने आ रही हैं. ऐसे कई लोग हैं जो अपनी जान पर खेलकर कोविड-19 मरीजों के लिए काम कर रहे है तो वहीं कई ऐसे मरीज भी हैं जो जिंदगी की इस जंग में दूसरों के लिए प्रेरणा बन गए हैं. ऐसा ही एक मामला दिल्‍ली की अस्‍पताल से सामने आया था. यहां की एक डॉक्‍टर ने कोविड से जंग लड़ रही लड़की का 'लव यू जिंदगी' गाने पर झूमने का वीडियो शेयर किया था. लड़की के इस जिंदादिल रवैये की लोगों ने जमकर सराहना की थी. उन्‍हीं डॉक्‍टर ने अब लड़की की मौत की जानकारी साझा की है. 

नहीं बचा पाए डॉक्‍टर 

ट्विटर पर डॉ.मोनिका लांगेह ने एक अस्पताल के कोविड इमरजेंसी वार्ड से 30 साल की इस मरीज की स्‍टोरी वीडियो के साथ शेयर की थी. इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्‍होंने लिखा था कि इस लड़की को अस्‍पताल में आईसीयू बेड नहीं मिल पाया था, इसलिए वो कोविड भर्ती एमरजेंसी वार्ड में एडमिट थी. उसे NIV (Non Invasive Ventilation) पर रखा गया था, साथ ही उसे रेमडेसिविर और प्‍लाज्‍मा थेरेपी भी दी जा रही थी. डॉ.लांगेह ने यह भी लिखा था कि दृढ़ इच्छाशक्ति वाली इस लड़की ने अपना मनोबल बढ़ाने के लिए मुझसे म्‍यूजिक चलाने की अनुमति मांगी थी. इसके बाद उसने शाहरुख खान और आलिया भट्ट की 2016 की फिल्म डियर जिंदगी का 'लव यू जिंदगी' गाना सुना और उस पर वो झूमने लगी.

 

यह भी पढ़ें: पति से बात कर रही थी Rocket Attack में मारी गई भारतीय महिला, Israel उठाएगा पूरे परिवार का खर्च

कभी उम्‍मीद न खोएं 

इस वीडियो को शेयर करते हुए डॉ.मोनिका लांगेह ने लिखा था कि इससे सबक मिलता है कि कभी उम्‍मीद न खोएं. हालांकि उस समय डॉक्टर ने बताया था कि युवती की हालत में सुधार हो रहा है लेकिन फिर अचानक लड़की की तबीयत बिगड़ी और वो दुनिया से विदा हो गई. ट्विटर के जरिए यह जानकारी देते हुए डॉ.लांगहे ने लिखा है, 'मैं बहुत दुखी हूं... हमने इस बहादुर लड़की को खो दिया. कृपया उसके परिवार के लिए प्रार्थना कीजिए कि वह इस दुख को सह सकें।'

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.