PM Modi ने कोरोना संकट पर मुख्यमंत्रियों के साथ की अहम बैठक, ऑक्सीजन बनाने वाली कंपनियों से भी करेंगे बात
Advertisement
trendingNow1888984

PM Modi ने कोरोना संकट पर मुख्यमंत्रियों के साथ की अहम बैठक, ऑक्सीजन बनाने वाली कंपनियों से भी करेंगे बात

कोरोना वायरस (Coronavirus) से बिगड़ते हालात पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज (शुक्रवार) राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बात की.

PM Modi ने कोरोना संकट पर मुख्यमंत्रियों के साथ की अहम बैठक, ऑक्सीजन बनाने वाली कंपनियों से भी करेंगे बात

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) की बढ़ती रफ्तार के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आज (शुक्रवार) राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बात की. इससे पहले उन्होंने सुबह 9 बजे इंटरनल मीटिंग की थी. मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक के बाद पीएम मोदी दोपहर 12.30 बजे ऑक्सीजन बनाने वाली कंपनियों के साथ बैठक करेंगे.

पीएम मोदी ने इन राज्यों के मुख्यमंत्रियों से की बात

वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्रियों के बीच यह बैठक ऐसे समय में हुई है, जब देश में कोरोना महामारी लगातार भयावह रूप लेती जा रही है और कई राज्यों में कोरोना बेड से लेकर ऑक्सीजन तक की कमी के मामले सामने आ रहे हैं. बैठक में महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, केरल, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और दिल्ली सहित कुछ अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हुए.

देशभर 24 घंटे में 332730 लोग हुए संक्रमित

केंद्लीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, भारत में पिछले 24 घंटे में 3 लाख 32 हजार 730 लोग कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित हुए है, जबकि इस दौरान 2263 लोगों की जान गई. इसके बाद भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ 62 लाख 63 हजार 695 हो गई है और 1 लाख 86 हजार 920 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

देश में एक्टिव केस 24 लाख के पार

आंकड़ों के अनुसार, देशभर में अब तक कोविड-19 से 1 करोड़ 36 लाख 48 हजार 159 लोग ठीक हुए हैं. हालांकि पिछले कुछ दिनों में स्वस्थ होने की दर में लगातार गिरावट आई है और यह 83.92 प्रतिशत रह गई है. इसके साथ ही एक्टिव मामले लगातार बढ़ रहे हैं और देशभर में 24 लाख 28 हजार 616 लोगों का इलाज चल रहा है, जो कुल संक्रमितों की संख्या का 14.93 फीसदी है.

पीएम मोदी ने रद्द किया बंगाल का चुनावी दौरा

कोरोना वायरस (Coronavirus) से बिगड़ते हालात के बाद पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल में होने वाली चुनावी रैलियों को रद्द कर दिया था. उन्होंने गुरुवार को ट्वीट कर कहा था, 'कोविड-19 की मौजूदा स्थिति के लिए मैं कल (23 अप्रैल) एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करूंगा. इसकी वजह से मैं पश्चिम बंगाल नहीं जा सकूंगा.'

लाइव टीवी

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news