Coronavirus पर बड़ी खुशखबरी! भारत के ये 3 राज्य वायरस संक्रमण से हुए पूरी तरह मुक्त
Advertisement

Coronavirus पर बड़ी खुशखबरी! भारत के ये 3 राज्य वायरस संक्रमण से हुए पूरी तरह मुक्त

कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है लेकिन इस बीच इससे जुड़ी राहत की खबर भी सामने आई है. देश के 3 राज्य अब तक कोरोना संक्रमण से मुक्त हो गए हैं.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर लगातार जारी है लेकिन इस बीच इससे जुड़ी राहत की खबर भी सामने आई है. देश के 3 राज्य अब तक कोरोना संक्रमण से पूरी तरह मुक्त हो गए हैं.

  1. देश के 3 राज्य कोरोना संक्रमण से मुक्त हुए
  2. ताजा मामला त्रिपुरा का है, जहां सभी मरीज वायरस से ठीक
  3. गोवा और मणिपुर में भी कोरोना का कोई केस नहीं

ताजा मामला त्रिपुरा का है जहां कोरोना के सभी मरीज ठीक हो गए हैं. वहीं गोवा और मणिपुर भी उन राज्यों में शामिल हैं, जहां कोरोना का प्रकोप शांत हो गया है. ये राज्य भी कोरोना से मुक्त हो गए हैं.  

त्रिपुरा के सीएम बिप्लव कुमार देव ने भी ट्वीट के जरिए खुशी जाहिर की है. उन्होंने कहा कि कोरोना का दूसरा मरीज भी टेस्ट के बाद निगेटिव निकला. इस तरह हमारा राज्य कोरोना से मुक्त हो गया है. 

बिप्लव ने कहा कि मैं सभी लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग और सरकारी गाइडलाइन का पालन करने का अनुरोध करता हूं. घर पर रहें और सुरक्षित रहें. 

सीएम बिप्लव ने कहा कि मैं सभी डॉक्टरों, हेल्थकेयर स्टाफ और सभी कोरोना फाइटर्स को त्रिपुरा को कोरोना फ्री बनाने के लिए धन्यवाद देता हूं.  सोशल डिस्टेंस बनाकर और सरकारी गाइडलाइन को फॉलो कर हम बेहतर रिजल्ट दे सकते हैं. माता त्रिपुरासुन्दरी का आशीर्वाद हमारे साथ है. 

ये भी पढ़ें- अखिलेश यादव को आई आजम खान की याद, बोले- रमजान के महीने में उन्हें रिहा किया जाए

बता दें कि गुरुवार को स्वास्थ्य मंत्रालय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया था कि देश में कोरोना संक्रमण के अब तक कुल 21 हजार 393 मामले हैं. 

कोरोना संक्रमण से 4258 लोग ठीक हुए हैं और 681 लोगों की मौत हुई है. अभी कोरोना के 16454 एक्टिव केस हैं. बीते 24 घंटे में 1409 नए केस सामने आए हैं.

मंत्रालय ने बताया था कि 78 जिलों में 14 दिनों से कोरोना का कोई नया केस सामने नहीं आया है. इसके अलावा 9 राज्यों के 33 जिलों में कोरोना का कोई नया केस सामने नहीं आया है. 12 जिले ऐसे हैं जहां 28 दिनों से कोई कोरोना का केस नहीं आया है. 

सरकार ने ये भी कहा था कि लॉकडाउन से कोरोना के मामलों में कमी आई है और भविष्य की चुनौतियों से लड़ने के लिए मौका मिला है. लॉकडाउन से कोरोना कमजोर हुआ है. कोरोना के आंकड़ों से हटकर रणनीति पर सोचना है. जिंदगी बचाना ही हमारा मूल मंत्र है. 

ये भी देखें- 

सरकार ने लॉकडाउन को लेकर भी बड़ी घोषणा की थी. पंखे और किताब की दुकानों को लॉकडाउन में छूट दी गई थी. ग्रामीण क्षेत्रों में भी छूट को बढ़ाया गया था. इसके अलावा आटा दाल मिल और प्रीपेड रीचार्ज की दुकानों को छूट दी गई थी. 

 

Trending news