Coronavirus Update: देश में नहीं थम रहा कोरोना, आधे से ज्यादा केस अकेले केरल से
Advertisement

Coronavirus Update: देश में नहीं थम रहा कोरोना, आधे से ज्यादा केस अकेले केरल से

Coronavirus Update Today: कोरोना के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे. सबसे ज्यादा केस केरल से आ रहे हैं. जो चिंता का विषय बना हुआ है.

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामले चिंता बने हुए हैं. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 35662 नए मामले सामने आए हैं. वहीं इस दौरान 281 लोगों की मौत हो गई. बीते शुक्रवार को वैक्सीनेशन के मामले में देश ने नया रिकॉर्ड कायम किया.

  1. 24 घंटे में आए 35 हजार से ज्यादा केस
  2. वैक्सीनेशन के मामले में तोड़ा चीन का रिकॉर्ड 
  3. अब तक लगी 79.39 करोड़ कोरोना की डोज

इतने लोग हुए रिकवर

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, देश में पिछले 24 घंटों में 33798 लोग ठीक हुए हैं. जिन्हें मिलकर अब तक कुल 3.26 करोड़ लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं. वहीं अब एक्टिव केस घटकर 340639 हो गए हैं.

ये भी पढ़ें: AAP नेता राघव चड्ढा पर भड़कीं राखी सावंत, पति भी आए सपोर्ट में; जानिए पूरा मामला

कल हुआ रिकॉर्ड वैक्सीनेशन

बीते शुक्रवार को पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर वैक्सीनेशन युद्ध स्तर पर हुआ. इस दौरान 2.50 करोड़ से ज्यादा वैक्सीनेशन की डोज लगाई गईं. वैक्सीनेशन के ये आंकड़े एक दिन में सबसे ज्यादा हैं. इससे पहले एक दिन में सबसे ज्यादा वैक्सीन का रिकॉर्ड चीन के पास था, जहां जून में 2.47 करोड़ वैक्सीन लगाई गई थीं. देश में अब तक 79.39 करोड़ वैक्सीन की डोज लग चुकी हैं.

ये भी पढ़ें: खतरे में Punjab के मुख्यमंत्री की कुर्सी? कैप्टन ने भी बुलाई समर्थकों की बैठक

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) ने बताया है कि भारत में कल कोरोना वायरस की टेस्टिंग के लिए 1448833 सैंपल लिए गए. जिसके बाद कल तक कुल 55.7 करोड़ से ज्यादा लोगों का कोरोना टेस्ट हो चुका है.

केरल से आ रहे हैं सबसे ज्यादा मामले

बता दें कि देश के सभी राज्यों की तुलना में केरल में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए जा रहे हैं. केरल में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 23260 नए मामले सामने आए है. वहीं 131 लोगों की मौत हो गई. इस दौरान वहां 20388 लोग कोरोना से रिकवर भी हुए. राज्य में अब एक्टिव कोविड केस 1.88 लाख से ज्यादा हैं. इसके अलावा कोरोना की वजह से केरल में अब तक 23296 लोगों की मौत हो चुकी है.

LIVE TV

Trending news