Covid-19: Gautam Buddh Nagar में बिना वजह अस्पतालों में भर्ती मिले सैकड़ों लोग, DM ने दिए सख्त कार्रवाई के आदेश
Advertisement
trendingNow1889438

Covid-19: Gautam Buddh Nagar में बिना वजह अस्पतालों में भर्ती मिले सैकड़ों लोग, DM ने दिए सख्त कार्रवाई के आदेश

Coronavirus: गौतम बुद्ध नगर में कई प्राइवेट अस्पतालों के प्रबंधकों ने ऑक्सीजन और दवाएं खत्म होने की कथित तौर पर अफवाह  उड़ाकर लोगों में सनसनी पैदा कर दी है. डीएम ने इस तरह के अस्पतालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आदेश जारी किया है.

प्रतीकात्मक फोटो | फोटो साभार: रॉयटर्स

गौतम बुद्ध नगर: नोएडा (Noida) और ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) के प्राइवेट अस्पतालों में कई ऐसे लोग भी एडमिट पाए गए हैं, जिन्हें भर्ती किए जाने की जरूरत नहीं थी. गौतम बुद्ध नगर (Gautam Buddh Nagar) जिला प्रशासन ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. साथ ही प्रशासन ने इन अस्पतालों के खिलाफ कार्रवाई करने के संकेत दिए.

प्राइवेट अस्पतालों में खाली करवाए गए बेड

अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को चीफ मेडिकल ऑफिसर (CMO) दीपक ओहरी के नेतृत्व में हेल्थ डिपार्टमेंट की टीमों ने गौतम बुद्ध नगर जिले के कई प्राइवेट अस्पतालों का दौरा किया, जहां पर पाया गया कि प्राइवेट अस्पताल के प्रबंधकों ने बिना किसी खास वजह के मरीजों को हॉस्पिटल में भर्ती किया. जबकि उन्हें अस्पताल में एडमिट होने की जरूरत नहीं है. हेल्थ डिपार्टमेंट ने प्राइवेट अस्पतालों के ऐसे करीब 200 बिस्तर खाली करवाए.

ये भी पढ़ें- Corona संक्रमित मां से नवजात को खतरा कम, लेकिन इस वजह से चिंता बढ़ी; स्टडी में खुलासा

ऑक्सीजन और दवाओं को लेकर अफवाह

बता दें कि कई प्राइवेट अस्पतालों के प्रबंधकों ने ऑक्सीजन और दवाएं खत्म होने की कथित तौर पर अफवाह उड़ाकर लोगों में सनसनी पैदा कर दी है. डीएम ने इस तरह के अस्पतालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आदेश जारी किया है. आज (शनिवार को) कुछ अस्पतालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सकती है. जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने बताया कि जिलाधिकारी सुहास एल. वाई. ने शुक्रवार को एक ऑनलाइन बैठक की, जिसमें कई अहम फैसले लिए गए.

दोषियों के खिलाफ की जा रही सख्त कार्रवाई

उन्होंने बताया कि डीएम के निर्देश पर चीफ मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर दीपक ओहरि और उनकी टीम के अधिकारियों ने कई अस्पतालों का दौरा किया. इस दौरान उनकी टीम ने पाया कि कई प्राइवेट अस्पतालों में बिना जरूरत के मरीजों को बिस्तर उपलब्ध करवाए गए हैं, जबकि उन्हें हॉस्पिटल में रहने की कोई जरूरत नहीं है.

ये भी पढ़ें- लखनऊ पहुंची 'ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन', कोरोना से बिगड़ते हालात के बीच नहीं होगी कमी

यह भी पाया गया कि कई अस्पतालों ने ऑक्सीजन को लेकर गलत खबरें सोशल मीडिया के जरिए जारी की हैं. डीएम सुहास एल. वाई. ने इस मामले को बेहद गंभीरता से लिया है. डीएम ने ऑनलाइन बैठक करते हुए CMO को निर्देश दिए हैं कि अस्पतालों के निरीक्षण की लिखित रिपोर्ट सबमिट करें. दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए.

LIVE TV

Trending news