Coronavirus: फिर डराने लगा कोरोना, असम में हवाई अड्डे और रेलवे स्टेशनों पर जांच जारी रहेगी
Advertisement
trendingNow1856435

Coronavirus: फिर डराने लगा कोरोना, असम में हवाई अड्डे और रेलवे स्टेशनों पर जांच जारी रहेगी

देश के कुछ राज्यों में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के मामलों में तेजी से वृद्धि हो रही है. मौजूदा हालातों को देखते हुए राज्य सरकारें नए स्तर से कदम उठा रही हैं. एक बार फिर सख्ती के निर्देश दिए जा रहे हैं. 

फोटो साभार: PTI

गुवाहाटी: कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों ने एक बार फिर चिंता बढ़ा दी है. महाराष्ट्र में मिले कोरोना के दो नए वेरिएंट इस बात की गवाही दे रहे हैं कि मुसीबत अभी टली नहीं है. महाराष्ट्र, राजस्थान के हालातों के बाद देश के अन्य राज्यों में भी कोरोना को लेकर सख्ती बढ़ गई है. इसी क्रम में असम सरकार ने हाल ही में रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट्स पर कोरोना जांच बंद करने का अपना फैसला वापस ले लिया है.   

हवाई अड्डे, रेलवे स्टेशनों पर जारी रहेगी जांच

असम सरकार ने शुक्रवार को घोषणा की कि हवाई अड्डे और रेलवे स्टेशनों पर कोविड-19 जांच (Covid-19 Test) स्थगित करने के पूर्व के आदेश पर रोक लगा दी है, इन जगहों पर जांच जारी रहेगी. कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के मामलों में गिरावट के कारण इस महीने की शुरुआत में ही सरकार ने हवाई अड्डे और रेलवे स्टेशनों पर कोविड-19 जांच को बंद करने का फैसला किया था. प्रिंसिपल सेक्रेटरी (स्वास्थ्य) समीर सिन्हा द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया है कि मार्च से हवाई अड्डे और रेलवे स्टेशनों पर जांच रोकने के पूर्व के निर्देश को स्थगित किया गया है.

कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग पर जोर

देश के कुछ राज्यों में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के मामलों में तेजी से वृद्धि होने के बाद यह नया निर्देश आया है. मौजूदा निर्देश के तहत राज्य में सभी छह हवाई अड्डे और रेलवे स्टेशनों पर कोविड-19 जांच (Covid-19 Test) जारी रहेगी. सिन्हा ने जिला प्रशासन एवं एकीकृत रोग निगरानी कार्यक्रम (IDSP) के अधिकारियों को संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने के नियम का पालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है. 

यह भी पढ़ें: Petrol Price 27 February 2021 Update: तीन दिन राहत के बाद आज फिर बढ़े दाम

राज्य में कोरोना की स्थिति

असम में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 30 नए मामले सामने आने से संक्रमितों की संख्या 2,17,484 हो गई है. 1091 लोगों की मौत हुई है. असम में 276 मरीजों का इलाज चल रहा है, जबकि 2,14,770 लोग ठीक हो चुके हैं. राज्य में 1,50,349 स्वास्थ्यकर्मियों को कोविड-19 टीके (Corona Vaccine) की पहली खुराक और 27,743 को दूसरी खुराक दी गई है. अग्रिम मोर्चे के 45,458 कर्मियों का टीकाकरण हुआ है.

LIVE TV

Trending news