close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्‍ली एयरपोर्ट: तस्‍करी की साजिश को नाकाम कर कस्‍टम ने जब्‍त किया 15 लाख का सोना

कस्‍टम के अनुसार, आरोपी तस्‍कर बीते दिनों करीब 39 लाख रुपए के सोने और इलेक्‍ट्रानिक गुड्स की तस्‍करी कर चुका है. 

दिल्‍ली एयरपोर्ट: तस्‍करी की साजिश को नाकाम कर कस्‍टम ने जब्‍त किया 15 लाख का सोना
कस्‍टम ने आरोपी तस्‍कर के साथियों की तलाश में छापेमारी शुरू कर दी है. (फोटो: कस्‍टम)

नई दिल्‍ली: दिल्‍ली एयरपोर्ट पर कस्‍टम की सख्‍त चौकसी के बावजूद सोना तस्‍करी की कोशिशें रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. कस्‍टम की एयर प्रिवेंटिव टीम ने सोना तस्‍करी साजिश को नाकाम किया है. कस्‍टम ने सोना तस्‍कर के कब्‍जे से करीब 500 ग्राम सोना जब्‍त किया है. जिसकी भारतीय बाजार में कीमत करीब 15.72 लाख रुपए आकी गई है. 

दिल्‍ली एयरपोर्ट पर तैनात कस्‍टम के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, सोना तस्‍करी की बढ़ती कोशिशों को देखते हुए संवेदनशील सेक्‍टर से आने वाली फ्लाइट पर विशेष नजर रखी जा रही है. इसी कवायद के तहत, सोमवार को बैंकाक से आए मुसाफिरों की बैगेज की तलाशी चल रही थी. तलाशी के दौरान एक मुसाफिर के बैग से करीब 500 ग्राम सोना जब्‍त किया गया.

उन्‍होंने बताया कि आरोपी तस्‍कर बैंकाक से आने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट एआई-335 से आईजीआई एयरपोर्ट पहुंचा था. पूछताछ के दौरान, इस मुसाफिर ने स्‍वीकार किया कि वह पहले भी सोना और इलेक्‍ट्रानिक्‍स गुड्स की तस्‍करी कर चुका है. पिछली ट्रिप में वह करीब 1200 ग्राम सोना तस्‍करी करने में सफल रहा था. 

कस्‍टम के वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि पिछली ट्रिप में आरोपी तस्‍कर करीब 39.74 लाख रुपए के सामान और सोने की तस्‍करी कर चुका है. कस्‍टम ने आरोपी के खिलाफ विभिन्‍न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है. कस्‍टम एयर प्रिवेंटिव की टीम तस्‍करी के गोरखधंधे में शामिल अन्‍य लोगों की तलाश भी कर रही है.