Watch: गुटखे का पाउच खोला तो मिले 40 हजार डॉलर! यकीन कर पाना है मुश्किल
Advertisement

Watch: गुटखे का पाउच खोला तो मिले 40 हजार डॉलर! यकीन कर पाना है मुश्किल

Kolkata Airport: कोलकाता एयरपोर्ट (Kolkata Airport) पर कस्टम विभाग (Custom Department) ने 40 हजार डॉलर बरामद किए हैं जो गुटखे के पाउच में रखकर स्मगल किए जा रहे थे.

गुटखे के पाउच से निकले 40 हजार डॉलर

Gutkha Seized On Airport: पश्चिम बंगाल (West Bengal) के कोलकाता (Kolkata) से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. दरअसल यहां कोलकाता एयरपोर्ट (Kolkata Airport) पर गुटखे (Gutkha) के पैकेट्स के जरिए कस्टम विभाग (Custom Department) को चकमा देने की कोशिश की जा रही थी, जो नाकाम हो गई है. कस्टम विभाग ने तस्कर को पकड़ लिया है. दरअसल 40 हजार डॉलर यानी 32 लाख से ज्यादा रुपये भारत से स्मगल करने का प्रयास किया जा रहा था. कस्टम विभाग ने शख्स को एयरपोर्ट पर ही पकड़ लिया. अब इससे जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल (Viral) हो रहा है.

गुटखे के पाउचों से 40 हजार डॉलर बरामद

वायरल वीडियो में दिख रहा है कि एयरपोर्ट पर डिब्बे में रखे गुटखे के पाउचों को एक-एक करके खोला जा रहा है और उसमें से डॉलर निकल रहे हैं. इन डॉलर्स को गुटखे के पाउच में छिपाकर देश से बाहर ले जाया जा रहा था. कस्टम विभाग ने गुटखे के पाउचों से 40 हजार डॉलर बरामद कर लिए हैं.

ऐसे की चकमा देने की कोशिश

बता दें कि एयरपोर्ट की सिक्योरिटी को चकमा देने के लिए गुटखे के पाउच में डॉलर के साथ गुटखा भी रखा गया था. जिससे किसी को शक ना हो. पाउच खोलने पर इस बात के बारे में मालूम हुआ.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Zee News (@zeenews)

बैकॉक की जा रही थी तस्करी

जानकारी के मुताबिक, कोलकाता एयरपोर्ट पर गुटखे के पैकेट्स में 40 हजार डॉलर के साथ पकड़े गए शख्स ने बताया कि वह इनको थाईलैंड के बैंकॉक शहर ले जा रहा था. कस्टम विभाग की टीम शख्स से पूछताछ कर रही है.

गौरतलब है कि गुटखे के पैकेट से डॉलर निकलने का वीडियो खूब वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया यूजर्स भी इस पर मजेदार रिएक्शन दे रहे हैं. वायरल वीडियो पर रिएक्शन देते हुए गौतम नामक एक यूजर ने लिखा कि गजब. इसके साथ ही उन्होंने हंसने वाला इमोजी भी कमेंट में पोस्ट किया.

वहीं एक अन्य यूजर बाबा ने वीडियो पर कमेंट करते हुए लिखा कि किसी कनपुरिए के होंगे. लोग इस वीडियो पर मजेदार कमेंट कर रहे हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news