Daily Horoscope 8 June 2021: आज इस विधि से करें हनुमान जी की अराधना, राशिफल में जानें इससे क्या होगा लाभ
Advertisement
trendingNow1915844

Daily Horoscope 8 June 2021: आज इस विधि से करें हनुमान जी की अराधना, राशिफल में जानें इससे क्या होगा लाभ

Daily Horoscope 8 June 2021: गणेश जी कहते हैं कि आज के दिन आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. कार्य क्षेत्र में अच्छा दिन व्यतीत होगा. 

Daily Horoscope 8 June 2021: आज इस विधि से करें हनुमान जी की अराधना, राशिफल में जानें इससे क्या होगा लाभ

नई दिल्ली: आज मंगलवार के दिन हनुमान जी की विधि-विधान से पूजा करें. पूजा के लिए पूर्व दिशा की ओर आसन लगाकर बैठें और सामने हनुमान जी की प्रतिमा या राम दरबार का चित्र रखें. हाथ में चावल, पुष्प, दूर्वा लेकर मंत्र का जाप करते हुए भगवान हनुमान का ध्यान करें. गंध, सिंदूर, कुमकुम, चावल फल और हार चढ़ाएं. ज्योतिषाचार्य बेजान दारुवाला के पुत्र चिराग के अनुसार, आज  हनुमान जी की अराधना से आपको सभी कार्यों में सफलता मिलेगी. आज के राशिफल (Daily Horoscope 8 June 2021) में जानें आपका दिन कैसा बीतेगा.

मेष (Aries): गणेशजी कहते हैं कि आज के दिन अपने से बड़ों एवं सज्जन व्यक्तियों का आदर सत्कार करने में अग्रणी रहेंगे. आज आपकी प्रतिभा से आपका भाग्य जागृत होगा और आपको सभी कार्यों में सफलता मिलेगी. प्रेम संबंधो में संवेदनशीलता देखने को मिलेगी इसलिए आप आज सोच समझकर बोलें. महत्वपूर्ण बातें अपने पार्टनर से जरूर शेयर करें. आज आपका पूरा दिन उत्साह से भरपूर रहने वाला है.

वृषभ (Taurus): आज के दिन की शुरुआत आपके लिए बेहतर होने वाली है. आप जिस भी कार्य को अपने हाथ में लेंगे, उसमें आप सफल होंगे. दूसरों के साथ मिलकर किए गए काम में भी अच्छा लाभ प्राप्त होगा. अगर कोर्ट-कचहरी से संबंधित कोई मसले हैं, तो उनमें आपको आज राहत मिलने के आसार हैं. हमेशा अपनी सकारात्मक सोच रखें. आज स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. दूसरों के साथ मधुर व्यवहार रहेगा.

मिथुन (Gemini): आज के दिन आपका भाग्य अच्छा रहेगा. आपका अपने मित्र एवं परिचितों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा. इस समय में आपके लिए किसी नई व्यापारिक योजना पर कार्य करने के लिए अच्छा समय है. आज चतुराई का प्रयोग करते हुए कार्य करेंगे उसमें सफलता मिलेगी. आप अपनी कार्य योजनाओं को अपनी इच्छानुसार पूरा करेंगे. पारिवारिक सुख अच्छा मिलेगा.

ये भी पढ़ें: इन 3 राशियों पर शुरू होगी शनिदेव की साढ़ेसाती, बुरे प्रभाव से बचाएंगे ये 5 उपाय

कर्क (Cancer): आज आपका व्यवहार बड़ा ही सौम्य रहने वाला है, व्यवहार में परिवर्तन दूसरों के लिए चर्चा का विषय बनेगा. अपने स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही न बरतें. आप आज कामकाज में मन लगाकर काम करेंगे तथा किसी अपने की सहायता से ही आपको अच्छा धन लाभ होगा. आज व्यापारी वर्ग को विशेष रूप से अच्छे फल प्राप्त होंगे, जिससे धन लाभ के योग बनेंगे. 
 
सिंह (Leo): आज का दिन कामकाज में अच्छी सफलता दिलाने वाला है, आपकी मेहनत और भाग्य का साथ हर तरह से उत्तम प्राप्त होगा. आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी. आज आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है, जिसके कारण आप अपना पूरा दिन बेचैनी में व्यतीत करेंगे. कामकाज में किसी का साथ आपको लाभ की प्राप्ति करवाएगा. 

कन्या (Virgo): आज के दिन आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. कार्य क्षेत्र में अच्छा दिन व्यतीत होगा. घर में मेहमानों के आने के कारण घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा. आपके मन में अपने गुरूजनों एवं बड़े बुजुर्गों के लिए आपके मन में आदर-सत्कार की भावना में वृद्धि होगी. छात्रों का प्रदर्शन शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा रहेगा, गुरुओं का सहयोग मिलेगा.

तुला (Libra): आज के दिन आप अपनी बुद्धिमता और चतुराई का परिचय देते हुए अपने कार्यों को आसानी से पूरा करेंगे. वाणी में मधुरता होगी जिसके कारण अपने मित्रों, रिश्तेदारों से संबंधों में मधुरता बनेगी. आज आपके घर में कोई मांगलिक कार्य संपन्न होगा. आपकी जिद परिवार को परेशान करेगी. मांगलिक कार्य घर के माहौल को आज खुशनुमा बनाएंगे. किसी खास व्यक्ति से मुलाकात होगी.

वृश्चिक (Scorpio): आज आपके अच्छे लोगों से संपर्क स्थापित होंगे, जो आपको कार्य में सफलता प्राप्ति के लिए सहायता एवं मार्गदर्शन करेंगे. नवीन मित्रता आपके उज्जवल भविष्य में सहायक होगी. आज भाग्य का साथ अच्छा मिलेगा. आज भाग्य का भरपूर साथ मिलने वाला है. नौकरी में पदोन्नति की संभावना है और कार्य क्षेत्र में लाभ की स्थिति बनी रहेगी.

ये भी पढ़ें: आखिर क्‍यों नहीं मिलती Success, आपकी Zodiac Sign बताती है कौन सी कमी है जिम्‍मेदार

धनु (Sagittarius): बेवजह आज किसी से मन-मुटाव होगा. स्वास्थ्य के लिहाज से देखा जाए तो आज आपका स्वास्थ्य उत्तम बना रहेगा. शरीर में चुस्ती-फुर्ती बनी रहेगी, नौकरी हो या व्यवसाय आज अच्छी सफलता मिलेगी. आज का दिन कामकाज के क्षेत्र में लाभदायक सिद्ध होगा. आपका सभी के साथ मधुर व्यवहार रहेगा. व्यवसाय में लाभदायक स्थिति रहेगी. लोगों से सम्मान प्राप्त होगा.

मकर (Capricorn): आज आप अपने शत्रुओं को अपने ऊपर हावी नहीं होने देंगे, बल्कि उनको परास्त करने में सफल होंगे. आज भाग्य का साथ मिलने वाला है.परिवार और मित्रों के साथ बाहर घूमने जाएंगे, उनका अच्छा साथ प्राप्त होगा.आज का दिन स्वास्थ्य के लिए भी उत्तम है.आज के दिन आपको कार्यक्षेत्र में अच्छी सफलता प्राप्त होगी, आपका धन सही कार्यों में खर्च होगा.

कुंभ (Aquarius): आज के दिन चुस्ती-फुर्ती के साथ आप अपने प्रत्येक कार्य को बहुत हीआसानी से पूरा करेंगे. छात्रों को परीक्षा-प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. नौकरी में किसी की सहायता से कुछ नया सीखने का अवसर मिलेगा, मन में प्रसन्नता देखने को मिलेगी. आज धन-लाभ होगा. माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें.आज के दिन की शुरुआत अच्छी होने वाली है.

मीन (Pisces): आज का दिन कामकाज के लिए बेहतर है. किसी नवीन मित्र की सहायता से आपको अपनी योजनाओं में आशातीत सफलता अवश्य प्राप्त होगी. आज आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी पर अचानक खर्च भी बढ़ने वाले हैं. आज आप अपनी चतुराई का प्रमाण देते हुए कार्य में सफल होंगे, नौकरी करने वाले लोगों की भी सीनियर्स द्वारा प्रशंसा मिलेगी. आज का दिन अच्छा व्यतीत होने वाला है.

Trending news