दलाई लामा ने चीन को बताया एक ‘महान’ राष्ट्र
Advertisement

दलाई लामा ने चीन को बताया एक ‘महान’ राष्ट्र

चीन को एक ‘महान राष्ट्र’ बताते हुए तिब्बती आध्यात्मिक गुरू दलाई लामा ने कहा कि वह इस देश और इसकी मेहनती जनता की सराहना करते हैं। दलाई लामा ने यहां राजेन्द्र नगर में एक स्कूल में आयोजित समारोह से अलग संवाददाताओं के एक सवाल के जवाब में कहा कि चीन एक महान राष्ट्र है जिसका लंबा इतिहास है, वहां के लोग स5य और मेहनती हैं जिनकी मैं सराहना करता हूं।

गाजियाबाद : चीन को एक ‘महान राष्ट्र’ बताते हुए तिब्बती आध्यात्मिक गुरू दलाई लामा ने कहा कि वह इस देश और इसकी मेहनती जनता की सराहना करते हैं। दलाई लामा ने यहां राजेन्द्र नगर में एक स्कूल में आयोजित समारोह से अलग संवाददाताओं के एक सवाल के जवाब में कहा कि चीन एक महान राष्ट्र है जिसका लंबा इतिहास है, वहां के लोग स5य और मेहनती हैं जिनकी मैं सराहना करता हूं।

एक दूसरे सवाल के जवाब में दलाई लामा ने कहा कि भारत और चीन सर्वाधिक आबादी वाले राष्ट्र, पड़ोसी हैं और उनके बीच करीबी दोस्ती तथा आपसी विश्वास है। यह न केवल तिब्बत बल्कि एशिया के लिए बेहद जरूरी है। इस अवसर पर उन्होंने छात्रों को प्रेम और शांति का संदेश फैलाने के लिए प्रोत्साहित किया और कहा कि छात्र देश के मजबूत स्तंभ हैं।

Trending news