शादी के बाद गैर मर्दों से संबंध बना रहीं भारतीय महिलाएं, ये शहर बना बेवफा बीवियों का अड्डा
Advertisement
trendingNow11608520

शादी के बाद गैर मर्दों से संबंध बना रहीं भारतीय महिलाएं, ये शहर बना बेवफा बीवियों का अड्डा

Dating App of Extra marital affairs: शादी के बाद दूसरे मर्द या औरत से संबंध बनाने का चलन भारत में भी बढ़ता जा रहा है. शादी से अलग महिला और पुरुष के अन्य पार्टनर के साथ रिश्तों की बातें अब आम हो चली हैं.

शादी के बाद गैर मर्दों से संबंध बना रहीं भारतीय महिलाएं, ये शहर बना बेवफा बीवियों का अड्डा

Dating App of Extra marital affairs: शादी के बाद दूसरे मर्द या औरत से संबंध बनाने का चलन भारत में भी बढ़ता जा रहा है. शादी से अलग महिला और पुरुष के अन्य पार्टनर के साथ रिश्तों की बातें अब आम हो चली हैं. शादी में इमानदारी का दौर अब गुजरा जमाने जैसा होता जा रहा है. ये हम नहीं कह रहे बल्कि हाल ही में आई एक रिपोर्ट में ये खुलासा हुआ है. एक्सट्रा मैरिटल अफेयर पर हुए इस सर्वे में भारतीय महिलाओं के आंकड़े चौंका रहे हैं.

fallback

इस ऐप से बेवफाई

एक्सट्रा मैरिटल अफेयर के मामलों में इजाफा की सबसे बड़ी वजह है ऑनलाइन डेटिंग ऐप. यहां गौर करने वाली बात यह है कि एक ऐसा ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है जो शादीशुदा लोगों के लिए ही बना है. एस ऐप के जरिये शादीशुदा मर्द या औरत अपने लिए दूसरा पार्टनर खोज सकते हैं. यहां बात हो रही है फ्रांस में बने ग्लीडन ऐप की. चौंकाने वाली बात यह है कि इसका इस्तेमाल भारत में भी जोर-शोर से हो रहा है.

fallback

महिला ने ही बनाया है ये ऐप

इस ऐप को इजाद करने वाली एक महिला ही है. 2009 में लॉन्च हुए इस ऐप की लोकप्रियता दिनोंदिन बढ़ती जा रही है. यह ऐप महिलाओं के लिए फ्री है बल्कि पुरुषों को यहां पैसे देने पड़ते हैं. भारत में इस ऐप की शुरुआत 2017 में हुई. तब से अब तक भारत में इस ऐप के यूजर्स की संख्या 2 मिलियन से ज्यादा हो गई है.

fallback

इन शहरों का ट्रेंड बना बेवफाई

ग्लीडन ऐप के भारत में 34 फीसदी यूजर्य टायर-2 और 3 शहरों के हैं. बेंगलुरु, मुंबई, कोलकाता, दिल्ली, जयपुर, भोपाल, इंदौर, पुणे, हैदराबाद, चेन्नई, गुरुग्राम, अहमदाबाद, चंडीगढ़, लखनऊ, कोच्चि, नोएडा, गुवाहाटी, विशाखापट्टनम, नागपुर, सूरत और भुवनेश्वर में जमकर इस ऐप का इस्तेमाल हो रहा है. वहीं, टीयर-1 शहरों की बात करें तो मुंबई, बेंगलुरू, दिल्ली और कोलकाता में इसके 66 फीसदी यूजर्स हैं. इसमें सबसे अव्वल शहर बेंगलुरु है. मुंबई दूसरे और कोलकाता तीसरे नंबर पर है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com -सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news