Dausa Explosive: PM मोदी के दौरे के पहले दौसा में 1000 KG विस्फोटक बरामद, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट
Advertisement
trendingNow11565289

Dausa Explosive: PM मोदी के दौरे के पहले दौसा में 1000 KG विस्फोटक बरामद, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

Dausa Latest News: दौसा (Dausa) में पेट्रोलिंग के दौरान पुलिस ने एक संदिग्ध गाड़ी से करीब 1000 किलोग्राम विस्फोटक (1000 KG Explosive) बरामद किया है. आगामी 12 फरवरी को राजस्थान के दौसा में पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का दौरा प्रस्तावित है.

Dausa Explosive: PM मोदी के दौरे के पहले दौसा में 1000 KG विस्फोटक बरामद, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

1000 KG Explosive Recovered: पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आने वाली 12 फरवरी को राजस्थान (Rajasthan) के दौसा (Dausa) जिले के दौरे पर जाने वाले हैं. लेकिन उससे पहले दौसा में 1000 किलो विस्फोटक (1000 KG Explosive) बरामद हुआ है और इससे हड़कंप मच गया है. यहां सफेद बोरियों में 1000 किलो विस्फोटक भरा हुआ मिला है. इतने ज्यादा विस्फोटक से किसी भी शहर को धमाके करके दहलाया जा सकता है. बता दें कि विस्फोटक की इस बड़ी खेप को राजस्थान की दौसा पुलिस ने पकड़ा है. चूंकि पीएम मोदी आगामी 12 फरवरी को दौसा में आने वाले हैं. लिहाजा इतनी ज्यादा मात्रा में विस्फोटक बरामद होने से पुलिस प्रशासन के होश उड़ गए हैं.

65 डेटोनेटर और 40 पेटी बारूद बरामद

जान लें कि दौसा पुलिस को कलेक्ट्रेट से महज 500 मीटर की दूरी पर एक संदिग्ध गाड़ी पेट्रोलिंग के दौरान दिखाई दी थी. पुलिस ने जब गाड़ी रुकवाई तो उसका ड्राइवर घबरा गया. फिर जब पुलिस ने उसकी गाड़ी की तलाशी ली तो उसके अंदर से 65 डेटोनेटर और 40 पेटी बारूद बरामद हुआ.

आरोपी से हो रही पूछताछ

गौरतलब है कि दौसा में बरामद हुए विस्फोटक का कुल वजन लगभग 1000 किलो है. विस्फोटक के साथ पकड़े गए आरोपी से पुलिस सख्ती से पूछताछ कर रही है और ये पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि अवैध विस्फोटक का ये बिजनेस वो कब से कर रहा है?

कहां सप्लाई होना था विस्फोटक?

दौसा पुलिस आरोपी से ये भी पूछ रही है कि इसकी सप्लाई वो कहां-कहां करता है? बता दें कि पिकअप वैन के ड्राइवर राजेश मीणा के विरुद्ध विस्फोटकों के जखीरे को अवैध तौर पर कब्जे में रखने और ट्रांसपोर्ट करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है.

बता दें कि दौसा जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 12 फरवरी को दौरा प्रस्तावित है. इसके मद्देनजर दौसा से दिल्ली तक की सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हैं. इसी बीच, दौसा सदर थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है और 1000 किलो विस्फोटक बरामद कर लिया है.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news