Dawood Ibrahim Aide Arrested: डी-कंपनी पर चला मुंबई पुलिस का डंडा, वसूली करने वाले दाऊद के करीबी पर लिया ये एक्शन
Advertisement

Dawood Ibrahim Aide Arrested: डी-कंपनी पर चला मुंबई पुलिस का डंडा, वसूली करने वाले दाऊद के करीबी पर लिया ये एक्शन

Dawood Ibrahim Cases: दाऊद इब्राहिम के करीबी छोटा शकील के रिश्तेदार भाटी और मोहम्मद सलीम इकबाल कुरैशी उर्फ ​​सलीम फ्रूट ने कथित तौर पर वर्सोवा के एक कारोबारी को जान से मारने की धमकी दी थी. 

Dawood Ibrahim Aide Arrested: डी-कंपनी पर चला मुंबई पुलिस का डंडा, वसूली करने वाले दाऊद के करीबी पर लिया ये एक्शन

Mumbai Police Operation: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबियों पर शिकंजा कसने का सिलसिला जारी है. मुंबई पुलिस की एंटी एक्सटॉर्शन सेल (AEC) ने जबरन वसूली के एक मामले में दाऊद इब्राहिम के करीबी को गिरफ्तार किया है. इस शख्स का नाम रियाज भाटी है, जो पेशे से कारोबारी है.

अधिकारियों ने कहा कि एईसी ने सोमवार को उपनगर अंधेरी से भाटी को पकड़ा और उसके पास से दो मोबाइल फोन जब्त किए. वह मुंबई के वर्सोवा थाने में दर्ज जबरन वसूली के मामले में वॉन्टेड था. एक अधिकारी के मुताबिक, दाऊद इब्राहिम के करीबी छोटा शकील के रिश्तेदार भाटी और मोहम्मद सलीम इकबाल कुरैशी उर्फ ​​सलीम फ्रूट ने कथित तौर पर वर्सोवा के एक कारोबारी को जान से मारने की धमकी दी थी. उन्होंने कहा कि भाटी और सलीम फ्रूट ने कारोबारी से कथित तौर पर 30 लाख रुपये की एक कार और 7.5 लाख रुपये नकदी वसूली थी. अधिकारी ने बताया कि एईसी दफ्तर में पूछताछ के बाद सोमवार को भाटी को गिरफ्तार किया गया.

पहले भी गिरफ्तार हो चुका है भाटी

उन्होंने बताया कि एफआईआर में सलीम फ्रूट का भी नाम है. इससे पहले भाटी को जबरन वसूली, जमीन हड़पने और गोलीबारी समेत कई मामलों में गिरफ्तार किया जा चुका है. अधिकारी ने बताया कि उसने 2015 और 2020 में फर्जी पासपोर्ट का इस्तेमाल करके देश से भागने की भी कोशिश की थी. सलीम फ्रूट को इससे पहले नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने ‘डी कंपनी’ सिंडिकेट के खिलाफ दर्ज एक मामले में गिरफ्तार किया था.

दाऊद पर घोषित है इनाम

इस महीने की शुरुआत में एनआईए ने दाऊद इब्राहिम और उसके गुर्गों की जानकारी देने पर लाखों का इनाम घोषित किया था.एनआईए सूत्रों ने कहा था कि दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान के कराची में बैठकर अपना पूरा आतंकी नेटवर्क चलाता है. एनआईए ने 3 फरवरी को मुंबई में दाऊद और उसके गुर्गों के खिलाफ मामला दर्ज किया था. इसमें कहा गया था कि दाऊद इब्राहिम और उसके साथी आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा, जैश ए मोहम्मद और अल कायदा से साठगांठ कर आतंकी गतिविधियां चला रहा है. इस मामले में एनआईए ने दाऊद के अलावा छोटा शकील और अन्य सहयोगियों को भी आरोपी बनाया था.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news