मृत और रिटायर्ड पुलिस अफसर का तबादला! जानें कैसे हुई इतनी बड़ी हेरा फेरी
Advertisement
trendingNow11144995

मृत और रिटायर्ड पुलिस अफसर का तबादला! जानें कैसे हुई इतनी बड़ी हेरा फेरी

मध्य प्रदेश में मृत और रिटायर्ड पुलिस अफसर (Dead And Retired Police Officer) के तबादले की खबर से सब लोग हैरान हैं, लेकिन अब गृह विभाग ने इसे टाइपिंग एरर बताकर पूर्व में जारी आदेश को निरस्त कर दिया है.

मृत और रिटायर्ड पुलिस अफसर का तबादला

भोपाल: मध्य प्रदेश अजब है सबसे गजब है, पर्यटन विकास निगम का एक विज्ञापन कुछ साल पहले काफी चर्चित हुआ था. लगता है राज्य की सरकारी मशीनरी का अब यही हाल है. यही कारण है कि पुलिस महकमे में ऐसे दो अफसरों के तबादले (Officer Transferred) कर दिए गए जो मृत और रिटायर्ड हो चुके हैं. यह बात अलग है कि गृह विभाग ने इसे टाइपिंग एरर बताकर पूर्व में जारी आदेश को निरस्त कर दिया है.

  1. तबादला सूची में एक बड़ी खामी सामने आई
  2. मृत और रिटायर्ड पुलिस अफसर का तबादला
  3. इसे टाइपिंग एरर बताया गया है

मृत अफसर का तबादला

बता दें कि गृह विभाग ने बीते दिनों 167 पुलिस डिप्टी सुपरिटेंडेंट और सब डिवीजनल अधिकारियों के तबादले किए थे. तबादला सूची (Transfer List) में एक बड़ी खामी सामने आई. इससे पता चला कि कार्यवाहक डीएसपी जितेंद्र यादव की करीब 6 महीने पहले कोरोना (Corona) से मौत हो चुकी है. उनका 26वीं वाहिनी विस बल गुना से वाहिनी विस बल ग्वालियर तबादला कर दिया गया.

ये भी पढें: दार्जिलिंग की ये 5 जगह नहीं देखीं तो कुछ नहीं देखा, बार-बार जाएंगे घूमने

रिटायर्ड अफसर का भी किया तबादला

इसी तरह एक और गड़बड़ी सामने आई. इसके मुताबिक शशिभूषण सिंह रघुवंशी लगभग डेढ़ साल पहले रिटायर्ड हो चुके हैं और उनका तबादला (Transfer) मुरैना जिले के एसडीओपी कैलारस से शिवपुरी की 18वीं बटालियन में सहायक सेनानी के पद पर किया गया.

ये भी पढें: OMG! अंतिम संस्कार के 24 घंटे बाद अपने घर जिंदा लौटा ये आदमी

बताया गया टाइपिंग एरर

गृह विभाग (Home Department) के संज्ञान में जब यह बात सामने आई तो अवर सचिव अन्नू भलावी ने एक आदेश जारी कर दोनों तबादलों को निरस्त (Cancel) कर दिया. इसे टाइपिंग एरर (Typing Error) बताया गया है.

(इनपुट - आईएएनएस)

LIVE TV

Trending news