भारी बारिश के बाद पार्रिकर और सेना प्रमुख का द्रास दौरा रद्द
Advertisement

भारी बारिश के बाद पार्रिकर और सेना प्रमुख का द्रास दौरा रद्द

रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर और सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग को आज खराब मौसम के कारण अपना द्रास दौरा रद्द करना पड़ा। उनका वहां 1999 के करगिल युद्ध के शहीदों को श्रद्धांजलि देने का कार्यक्रम था।

श्रीनगर: रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर और सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग को आज खराब मौसम के कारण अपना द्रास दौरा रद्द करना पड़ा। उनका वहां 1999 के करगिल युद्ध के शहीदों को श्रद्धांजलि देने का कार्यक्रम था।

रक्षा सूत्रों ने यहां बताया, ‘खराब मौसम के कारण आर्मी स्टॉफ के प्रमुख और उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ के साथ रक्षा मंत्री द्रास नहीं जा सके।’ पार्रिकर और जनरल सुहाग आज तड़के यहां पहुंचे थे लेकिन भारी बारिश और आसमान में बादल छाये रहने के कारण उन्हें करगिल के द्रास का अपना दौरा रद्द करना पड़ा।

सूत्रों ने बताया कि रक्षा मंत्री और सेना प्रमुख का करगिल युद्ध के शहीदों को श्रद्धांजलि देने का कार्यक्रम था। हालांकि, सूत्रों ने बताया कि द्रास युद्ध स्मारक पर सेना के 17 कॉर्प्स के जनरल ऑफिसर कमांडिंग के लेफ्टिनेंट एसके पतयाल ने पुष्पांजलि समारोह में शहीदों को पुष्प अर्पित किये। सू़त्रों ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी रवाना होने से पहले रक्षा मंत्री ने जम्मू कश्मीर में सुरक्षा स्थिति के बारे में जानकारी ली।

उन्होंने बताया, ‘रक्षा मंत्री ने घुसपैठ का मुकाबला करने के लिए बाड़ और दूरदराज के इलाकों में आतंकवादी अभियानों का सामना करने सहित नियंत्रण रेखा पर हाल के अभियानों के बारे में जानकारी ली।’ इस सप्ताहांत में करगिल युद्ध की विजय की 15 वीं वर्षगांठ पर सेना ने विजय दिवस मनाने की विस्तृत योजना तैयार की है। 24 जुलाई को शुरू हो रहे तीन दिवसीय कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए शहीदों के परिजनों और सैनिकों को आमंत्रित किया गया है।

 

Trending news