Zee Rozgar Samachar

बाबा बर्फानी के दर्शन करने पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सुरक्षा तैयारियों का लिया जायजा

बता दें कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शुक्रवार को दो दिन के दौरे पर जम्मू-कश्मीर पहुंचे हैं. 

बाबा बर्फानी के दर्शन करने पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सुरक्षा तैयारियों का लिया जायजा
फोटो साभार- DD

नई दिल्ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) शनिवार को बाबा बर्फानी अमरनाथ (Amarnath) के दर्शन करने पहुंचे. राजनाथ सिंह ने मंत्रोच्चार के साथ बाबा बर्फानी की पूजा की. उनके साथ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत और सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे भी मौजूद रहे.

बता दें कि रक्षा मंत्री शुक्रवार को दो दिन के दौरे पर जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir) पहुंचे हैं. कल वो लेह गए थे जहां उनके सामने सेना ने युद्धाभ्यास किया और राजनाथ सिंह ने भी मल्टी बैरल गन भी चलाई. शुक्रवार को जहां रक्षा मंत्री ने चीन की सीमा LAC पर सेना की तैयारियों की समीक्षा की वहीं आज राजनाथ सिंह पाकिस्तान से लगी भारत की सीमा LOC पर पहुंच कर जायजा लेंगे.

ये भी पढ़ें:- 84 साल के बुजुर्ग पर लगा नाबालिग से रेप का आरोप, SC के आदेश पर होगा DNA टेस्ट

गौरतलब है कि कश्मीर में आतंक के खिलाफ सेना के ऑपरेशन से बौखलाए आतंकी अमरनाथ यात्रा को निशाना बना सकते हैं. आतंकी कश्मीर में हाइवे नंबर-44 पर अमरनाथ यात्रा पर हमले की साजिश कर सकते हैं. हालांकि आतंकियों की ये नापाक साजिश कभी कामयाब नहीं होगी क्योंकि सेना और सुरक्षाबल अलर्ट पर हैं. बाबा बर्फानी के भक्त 21 जुलाई से पूरे जोश के साथ पवित्र गुफा के दर्शन करेंगे.

बता दें कि कोरोना काल की वजह से रोजाना 500 तीर्थयात्रियों को ही भगवान शिव की पवित्र गुफा में दर्शन की इजाजत होगी. 55 साल से कम उम्र के लोग ही यात्रा कर सकेंगे. यात्रा के दौरान कोरोना से जुड़ी सभी जरूरी गाइडलाइंस का पालन सुनिश्चित किया जाएगा.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.