Delhi के क्लबों में अब ग्राहक ऑर्डर कर सकेंगे पूरी Liquor Bottle, जल्द लागू होगा नियम
Advertisement
trendingNow1871678

Delhi के क्लबों में अब ग्राहक ऑर्डर कर सकेंगे पूरी Liquor Bottle, जल्द लागू होगा नियम

दिल्ली में शराब पीने की 25 से घटाकर 21 साल करने के बाद केजरीवाल सरकार ने एक और फैसला लिया है. दिल्ली के क्लबों में अब शराब पीने वाले पेग की जगह पूरी बोतल टेबल (Liquor Bottle) पर ऑर्डर कर पाएंगे.

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली: दिल्ली में शराब पीने की 25 से घटाकर 21 साल करने के बाद केजरीवाल सरकार ने एक और फैसला लिया है. दिल्ली के क्लबों में अब शराब पीने वाले पेग की जगह पूरी बोतल टेबल (Liquor Bottle) पर ऑर्डर कर पाएंगे. उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) की अगुवाई में आबकारी सुधार को लेकर एक बैठक हुई थी जिसमें इस बात की सिफारिश की गई है.

  1. दिल्ली में शराब पर नया फैसला
  2. अब पूरी बोतल ऑर्डर करने का विकल्प
  3. 25 से घटाकर 21 की है पीने की उम्र

टेबल पर पूरी बोतल का विकल्प

फिलहाल दिल्ली के होटलों और क्लबों में पेग में ही शराब ऑफर की जाती है और ग्राहक पेग के हिसाब से ही बिल भुगतान करते हैं. लेकिन जल्द ही शराब का सेवन करने वाले ग्राहकों को टेबल पर पूरी बोतल ऑर्डर करने का विकल्प मिलने जा रहा है.

हालांकि कैबिनेट की रिपोर्ट साफ कहा गया है कि बार या क्लब को यह सुनिश्चित करना होगा कि कोई भी ग्राहक टेबल पर ऑर्डर की गई बोतल को परिसर से बाहर न ले जा सके. इस बात की पूरी जिम्मेदारी बार की ही होगी. यह नियम पहले से पेग पर भी लागू है और बार में ऑर्डर की गई शराब को बाहर ले जाने की मनाही है. 

ये भी पढ़ें: क्या मनीष सिसोदिया अपने बच्चों को 21 साल की उम्र में शराब पीने की छूट देंगे? BJP का सवाल

शराब पर सियासी घमासान

बता दें कि पिछले दिनों दिल्ली सरकार ने शराब पीने की उम्र 25 साल से घटाकर 21 साल करने का फैसला किया था. इसके बाद सियासी संग्राम छिड़ गया और दिल्ली में विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (BJP) सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (AAP) पर हमलावर हो गई है. बीजेपी ने दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति के विरोध में मंगलवार को शाहदरा समेत कई जगहों पर प्रदर्शन भी किया.

Trending news