Delhi Polllution Update: कोरोना के बीच अच्छी खबर, प्रदूषण की स्थिति में सुधार

बढ़ते कोरोना (Corona) मामलों का एक प्रमुख कारण प्रदूषण भी है. अगर प्रदूषण (Pollution) का स्तर इसी तरह कम रहता है तो दिल्ली में कोरोना (Delhi Corona) की स्थति में सुधार की उम्मीद लगाई जा सकती है.

 Delhi Polllution Update: कोरोना के बीच अच्छी खबर, प्रदूषण की स्थिति में सुधार
फाइल फोटो.

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते खतरे के बीच राजधानी दिल्ली (Delhi) के लोगों के लिए एक राहत भरी खबर है. आज सुबह 5.30 बजे दिल्ली का ओवरऑल एयर क्वालिटी इंडेक्स (Delhi AQI) 104 रहा जो कि गुणवत्ता में सामान्य स्थिति में है.

कोरोना की स्थिति में हो सकता है सुधार
अगर बीते शुक्रवार की बात करें तो दिल्ली का ओवरऑल AQI 100 था जो कि गुणवत्ता में संतुष्टिजनक (satisfactory) श्रेणी में आता है. हाल में ही दिल्ली सरकार (Delhi Government) द्वारा जारी एक बयान में कहा गया था कि राज्य में बढ़ते कोरोना (Corona) मामलों का एक प्रमुख कारण प्रदूषण (Pollutiion) भी है. आने वाले दिनों में अगर प्रदूषण का स्तर इसी तरह कम रहता है तो दिल्ली में कोरोना की स्थति में सुधार की उम्मीद लगाई जा सकती है.

यह भी पढ़ें: कोरोना और प्रदूषण की डबल मार झेल रही दिल्ली, रोजाना रिकॉर्ड मामले आ रहे हैं सामने

मौसम का हाल
वहीं अगर मौसम (Weather) की बात करें तो सुबह 5.30 बजे तापमान 11.60 डिग्री सेल्यिस दर्ज किया गया है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक शुक्रवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 10.2 डिग्री दर्ज किया गया था. मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्यिस तक रह सकता है.

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.