दिल्ली विधानसभा चुनाव: डेरा सच्चा सौदा ने किया बीजेपी का समर्थन
Advertisement
trendingNow1247085

दिल्ली विधानसभा चुनाव: डेरा सच्चा सौदा ने किया बीजेपी का समर्थन

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह ने सात फरवरी को होने जा रहे दिल्ली विधानसभा चुनाव में गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को अपना समर्थन देने की घोषणा की।

दिल्ली विधानसभा चुनाव: डेरा सच्चा सौदा ने किया बीजेपी का समर्थन

चंडीगढ़ : डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह ने सात फरवरी को होने जा रहे दिल्ली विधानसभा चुनाव में गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को अपना समर्थन देने की घोषणा की।

डेरा सच्‍चा सौदा ने दावा किया कि दिल्‍ली में हमारे 20 लाख समर्थक हैं। डेरा ने यह भी दावा किया कि इनमें से 12 लाख वोटर हमारे समर्थक हैं। 30 से 35 सीटों के नतीजों पर डेरा समर्थक असर डाल सकते हैं। डेरा प्रवक्‍ता ने यह भी कहा कि हर समर्थक दिल्‍ली में बीजेपी के लिए वोट मांगेंगे। वे घर-घर जाकर बीजेपी के लिए वोट मांगेंगे। गौर हो कि डेरा सच्‍चा सौदा एक आध्‍यात्मिक संगठन है और इसकी 1948 में सिरसा में की गई थी।

डेरा की राजनीतिक मामलों की इकाई के अध्यक्ष राम सिंह ने बताया कि डेरा ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवारों का समर्थन करने का फैसला किया है। यह पूछे जाने पर कि क्या यह समर्थन अकाली दल के उम्मीदवारों के लिए भी है, उन्होंने ‘हां’ में उत्तर दिया। वहीं, डेरा के पोलिटिकल विंग के प्रवक्‍ता प्रदीप इंशा ने कहा कि हमने बीजेपी को दिल्‍ली चुनाव में समर्थन देने का निर्णय किया है।

दिल्ली के पड़ोसी राज्यों हरियाणा और पंजाब में बड़ी संख्या में अनुयायी रखने वाले डेरा का दावा है कि दिल्ली में उसके करीब 20 लाख अनुयायी हैं जिनमें से 12 लाख मतदाता हैं। डेरा ने पिछले साल हरियाणा विधानसभा चुनावों में भी भाजपा का समर्थन करने की घोषणा की थी और पार्टी राज्य में पहली बार अपने दम पर सरकार बनाने में सफल हुई थी। डेरा की राजनीतिक इकाई (दिल्ली इकाई) के उपाध्यक्ष अमनदीप इंसां ने कहा कि आज की घोषणा डेरा की राजनीतिक इकाई ने की, जिसमें 15 सदस्य हैं।

उन्होंने दावा किया कि दिल्ली में डेरा के लगभग 20 लाख अनुयायी हैं और उनसे चुनाव में भाजपा उम्मीदवारों को वोट देने को कहा गया है। अमनदीप ने कहा कि गुरमीत राम रहीम सिंह देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की स्वच्छ भारत अभियान, कन्या भ्रूण हत्या और मादक पदार्थों के खिलाफ अभियान जैसी पहलों से प्रभावित हैं। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news