दिल्ली मंत्रिमंडल ने दी CCTV कैमरा प्रोजेक्ट को मंजूरी, केजरीवाल ने साधा केंद्र पर निशाना

विपक्ष पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अब बीजेपी और कांग्रेस को चुनावों के दौरान शराब व पैसे बांटने में दिक्कत होगी.

दिल्ली मंत्रिमंडल ने दी CCTV कैमरा प्रोजेक्ट को मंजूरी, केजरीवाल ने साधा केंद्र पर निशाना
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली मंत्रिमंडल ने राष्ट्रीय राजधानी में सीसीटीवी कैमरा लगाए जाने के प्रस्ताव को शुक्रवार को मंजूरी दे दी. इस मुद्दे पर उपराज्यपाल और सत्तारूढ़ आप के बीच टकराव चल रहा था. विपक्ष पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अब बीजेपीऔर कांग्रेस को चुनावों के दौरान शराब व पैसे बांटने में दिक्कत होगी.

दिल्ली विधानसभा ने एक प्रस्ताव पारित कर मुख्य सचिव अंशु प्रकाश को तुरंत हटाए जाने की मांग की. अंशु प्रकाश पर बीजेपीसरकार के इशारे पर काम करने और सीसीटीवी परियोजना में अड़चन डालने की कोशिश का आरोप लगाया गया. 

केजरीवाल ने साधा केंद्र पर निशाना
केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध के लिए केंद्र पर भी निशाना साधा. दिल्ली पुलिस केंद्र के अधीन है. उन्होंने कहा, ‘गृह मंत्रालय, प्रधानमंत्री कार्यालय, उपराज्यपाल और पुलिस दिल्ली के लोगों को सुरक्षा देने में नाकाम रहे हैं.’ 

उपराज्यपाल अनिल बैजल द्वारा सीसीटीवी कैमरा लगाने, संचालित करने और निगरानी के नियम बनाने के लिए कमेटी बनाने को लेकर सीसीटीवी परियोजना विवादों में घिर गई थी. आप ने इस पर निशाना साधते हुए इसे परियोजना में 'देरी की चाल' का आरोप लगाया था. 

(इनपुट - भाषा)