Advertisement
trendingPhotos2309326
photoDetails1hindi

कम बजट में चाहिए विदेश घूमने का मजा, तो चले जाइए भारत के ये 5 खूबसूरत डेस्टिनेशन

Indian City Is Like Foreign: विदेश जाने का मन है लेकिन बजट नहीं? कोई बात नहीं! भारत में ही ऐसे कई खूबसूरत घूमने वाली जगहें हैं जो आपको विदेश घूमने का अहसास कराएंगे. यहां हम आपको ऐसे ही 5 डेस्टिनेशन के बारे में इस लेख में बता रहे हैं.

मुन्नार, केरल

1/5
मुन्नार, केरल

हरी-भरी पहाड़ियां, धुंधली घाटियां और चाय के बागानों से भरा मुन्नार स्कॉटलैंड के हाईलैंड्स की याद दिलाता है. यहां नमस्ते चौक से पनेररी की नजारे देखते हुए, आप खुद को यूरोप के किसी हिल स्टेशन में पाएंगे.

ज़ुस्कर मठ, हिमाचल प्रदेश

2/5
ज़ुस्कर मठ, हिमाचल प्रदेश

हिमालय की ऊंची चोटियों पर स्थित जुस्कर मठ तिब्बत के भव्य मठों की याद दिलाता है. बौद्ध धर्म और संस्कृति से जुड़े इस मठ में तिब्बती वास्तुकला की झलक स्पष्ट दिखाई देती है. यहां की रंगीन प्रार्थना ध्वज और शांत वातावरण आपको आध्यात्मिक ऊर्जा से भर देगा.

औली, उत्तराखंड

3/5
औली, उत्तराखंड

बर्फ से ढके पहाड़, घने जंगल और मनोरम स्कीइंग रिज़ॉर्ट वाला औली स्विट्जरलैंड के किसी खूबसूरत गांव की याद दिलाता है. यहां आप ठंडी हवाओं का मजा ले सकते हैं, स्कीइंग का रोमांच अनुभव कर सकते हैं और ट्रैकिंग करक नेचुरल ब्यूटी का लुत्फ उठा सकते हैं. 

कुर्ग

4/5
कुर्ग

कर्नाटक में स्थित कुर्ग को भारत के स्कॉटलैंड के रूप में भी जाना जाता है. यह जगह हरे-भरे हरियाली का एक लुभावनी परिदृश्य प्रस्तुत करता है. साथ ही यह देश के सबसे बड़े कॉफी उत्पादक के रूप में भी फेमस है.

 

मैसूर का महल

5/5
मैसूर का महल

कर्नाटक का मैसूर पैलेस अपनी भव्यता और वास्तुकला से आपको फ्रांस के वर्साय पैलेस की याद दिलाता है. लंबे गलियारे, सुंदर छत और शानदार बगीचे मंत्रमुग्ध कर देते हैं. यहां आप दशहरा के दौरान होने वाली शानदार रोशनी और जुलूस भी देख सकते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़