Covid-19: सीएम केजरीवाल की पत्नी सुनीता अस्पताल में भर्ती, कई दिनों से कोरोना संक्रमित

Coronavirus Crisis: देश के हालात की बात करें तो शुक्रवार को 4,02,351 नए केस दर्ज किए गए, जो दैनिक मामलों में पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा हैं. दिल्ली के हालात भी बेकाबू हैं. सीएम की पत्नी के अलावा दिल्ली के एलजी भी कोविड-19 (Covid-19) पॉजिटिव पाए गए हैं. 

Covid-19: सीएम केजरीवाल की पत्नी सुनीता अस्पताल में भर्ती, कई दिनों से कोरोना संक्रमित
फाइल फोटो

नई दिल्ली: पिछले महीने अप्रैल में कोरोना वायरस (Cornavirus) महामारी की दूसरी लहर के दौरान देश के पिछले सभी रिकार्ड टूट गए. हर छोटे-बड़े शहर में ऑक्सीजन, बेड की कमी और दवाओं की कालाबाजारी की खबरों के बीच राजधानी दिल्ली का हाल भी बेहाल रहा.

वहीं जनता कोरोना के कहर से किसी न किसी वजह से परेशान रही. इसी बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) की पत्नी सुनीता केजरीवाल को साकेत स्थित मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

सीएम की पत्नी अस्पताल में भर्ती

इस बीच आम आदमी पार्टी नेता सोमनाथ भारती ने अपने ट्विटर हैंडल से जानकारी देते हुए उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की है.

ये भी पढ़ें- हर रोज रिकॉर्ड तोड़ रहा Corona: एक दिन में सामने आए 4 लाख से अधिक Cases, April में सबसे बुरे रहे हाल

होम क्वारंटीन थीं सुनीता केजरीवाल

जानकारी के अनुसार, 20 अप्रैल को सुनीता केजरीवाल की कोरोना वायरस टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्होंने खुद को होम क्वारंटाइन कर लिया था और घर पर ही इलाज करा रही थीं. वहीं मुख्यमंत्री केजरीवाल ने भी खुद को क्वारंटाइन किया था, लेकिन बाद में उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी.

ये भी पढ़ें- Corona संकट के बीच केंद्र ने राज्यों को दी राहत, जारी की गई 8873 करोड़ की पहली किस्त

VIDEO

LG अनिल बैजल भी कोरोना संक्रमित

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने शुक्रवार को बताया कि वह कोविड-19 से संक्रमित हो गए हैं और उन्हें हल्के लक्षण हैं. बैजल ने बताया कि वह अपने आवास पर आइसोलेशन में रहते हुए काम जारी रखेंगे और दिल्ली के हालात पर नजर रखेंगे. उन्होंने ट्वीट किया, 'मैं कोविड-19 से संक्रमित हो गया हूं.

मुझे संक्रमण के हल्के लक्षण हैं. लक्षण दिखने शुरू होते ही मैं आइसोलेशन में चला गया. मेरे संपर्क में जो भी आए थे, उनकी भी जांच की गई है.'

दिल्ली का कोरोना बुलेटिन

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 27,047 नए कोरोना मरीज सामने आए. देश के हालात की बात करें तो शुक्रवार को 4,02,351 नए मामले दर्ज किए गए, जो दैनिक मामलों में पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा हैं. जबकि 3521 लोगों की मौत हुई. संक्रमण के रफ्तार की बात करें तो पिछले 10 दिन में ही कोरोना मरीजों का आंकड़ा रोजाना 3 लाख से 4 लाख पार गया है. 

LIVE TV

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.