Delhi Unlock: कोरोना के सबसे कम मामले आते ही छूट का ऐलान, सोमवार से खुलेंगे Gym और पार्क
Advertisement

Delhi Unlock: कोरोना के सबसे कम मामले आते ही छूट का ऐलान, सोमवार से खुलेंगे Gym और पार्क

दिल्ली में कोरोना संक्रमितों के केस लगातार कम हो रहे हैं. इसी के चलते दिल्ली सरकार ने कोरोना गाइडलाइन में बदलाव करते हुए अब शादी समारोह में 50 लोगों के शामिल होने की अनुमति दे दी है.  

प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) कोरोना 'फ्री' होने की दिशा में तेजी से बढ़ रही है. इसी को ध्यान में रखते हुए दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने प्राबंदियों में कुछ राहत देने का ऐलान किया है. शनिवार को इस संबंध में नया आदेश जारी करते हुए शादी समेत अन्य कार्यक्रमों में गेस्ट की संख्या को बढ़ाकर 50 कर दिया गया है.

सोमवार से खुलेंगे Gym

इतना ही नहीं, दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) ने सिटी पार्क, गार्डन, गोल्फ कोर्स और बैंक्वेट हॉल के अलावा जिम (Gym) और योग संस्थानों को भी 50 प्रतिशत क्षमता के साथ सोमवार से खोलने की अनुमति दे दी है. हालांकि डीडीएमए ने साफ निर्देश दिए हैं कि बैंक्वेट हॉल सिर्फ शादी के लिए ही खुले जाएंगे. किसी और सामूहिक कार्यक्रम के करने की इजाजत आपको नहीं होगी. वहीं घर में शादी करने पर सिर्फ 20 लोगों को ही शामिल करने की अनुमति दी गई है.

VIDEO

ये भी पढ़ें:- 'ताज होटल में आतंकवादियों की एंट्री', कॉल से मचा हड़कंप; हुआ हैरान करने वाला खुलासा

ई-पास की अब जरूरत नहीं

दिल्ली सरकार ने कहा कि अब दूसरे राज्य से आने वाले लोगों को ई-पास की जरूरत नहीं होगी. हालांकि मेट्रो सेवा, बस सेवा को लेकर राज्य सरकार ने जारी नियमों में कोई बदलाव नहीं किए हैं. वे 50% क्षमता के साथ ही चलती रहेंगी. अंतिम संस्कार में अभी भी 20 लोग ही शामिल हो पाएंगे. दिल्ली के कोरोना ग्राफ पर नजर डालें तो पता चलेगा कि पिछले 24 घंटों के दौरान सिर्फ 85 नए संक्रमित मिले हैं, जो इस साल के दैनिक मामलों की सबसे कम संख्या है. हालांकि एक दिन में 9 लोगों की मौत भी हो गई है. वहीं दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने ये जानकारी देते हुए बताया कि एक दिन में 158 लोग कोविड-19 से जंग जीतकर ठीक भी हो गए हैं, जिसके बाद सभी को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

LIVE TV

Trending news