दिल्‍ली : घर में फटा सिलेंडर, 7 साल के बच्‍चे की मौत, 4 घायल
Advertisement

दिल्‍ली : घर में फटा सिलेंडर, 7 साल के बच्‍चे की मौत, 4 घायल

दिल्‍ली के संगम विहार इलाके में हुआ हादसा. खाना बनाने की शुरुआत में लगी सिलेंडर में आग.

सिलेंडर ब्‍लास्‍ट में घायल हुई सोनाली.

नई दिल्‍ली : दिल्ली के संगम विहार इलाके में शुक्रवार शाम खाना बनाते समय अचानक सिलेंडर ब्‍लास्ट हो गया. इसकी चपेट में आने से सात साल के मासूम धर्मपाल की मौत हो गई, जबकि उसके पिता बाबा (60), मां शीला देवी (55), भाई धर्मवीर (10) और बहन सोनाली (13) घायल हो गए. सभी को उपचार के लिए सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया.

fallback

अस्‍पताल में धर्मपाल के माता-पिता और भाई की हालत गंभीर बनी हुई है. सोनाली की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. उसके हाथ और पैर झुलसे हैं. धमाके इतना भीषण था कि इससे पूरा घर भी क्षतिग्रस्त हो गया. संगम विहार पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है.

सिलेंडर ब्लास्ट में घायल हुई सोनाली ने बताया कि शुक्रवार शाम करीब सात से साढ़े 7 बजे के बीच उसके पिता सिलेंडर में गैस भरवा कर आए और उनकी मां रसोई में खाना बनाने के लिए गई थी. जैसे ही उन्होंने गैस जलाई तो अचानक सिलेंडर में आग लग गई और उसके चपेटे में पूरा परिवार आ गया. घटना के वक्त पूरा परिवार कमरे में ही था.

ब्लास्ट इतना तेज था कि पूरा कमरा भी क्षतिग्रस्त हो गया. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी को बाहर निकालकर सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया. जहां पर डॉक्टरों ने धर्मपाल को मृत घोषित कर दिया. अभी भी उसके माता पिता और भाई की हालत गंभीर बताई जा रही है.

fallback

पड़ोसियों के मुताबिक बाबा अपने परिवार के साथ संगम विहार के बी ब्लाक तिगड़ी में रहते हैं. परिवार में पत्नी दो बेटे और एक बेटी है. बाबा इलाके में ही रेहड़ी पर छोले भठूरे बेचकर परिवार का पालन पोषण करते हैं और एक कमरे के मकान में किराये पर रहते हैं. बाबा मूलरूप से बरेली यूपी के रहने वाले हैं. पिछले सात साल से वह संगम विहार इलाके में रह रहे हैं.

Trending news