आप विधायक अमानतुल्ला खान का वीडियो आया सामने, मुकदमा दर्ज
Advertisement

आप विधायक अमानतुल्ला खान का वीडियो आया सामने, मुकदमा दर्ज

दिल्ली पुलिस ने एक वकील की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया है जिनका आरोप है कि आप विधायक अमानतुल्ला खान ने पिछले महीने लाल किले में एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कथित तौर पर अशोभनीय भाषा का इस्तेमाल किया।

आप विधायक अमानतुल्ला खान का वीडियो आया सामने, मुकदमा दर्ज

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस ने एक वकील की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया है जिनका आरोप है कि आप विधायक अमानतुल्ला खान ने पिछले महीने लाल किले में एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कथित तौर पर अशोभनीय भाषा का इस्तेमाल किया।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने आज बताया, ‘‘शिकायत के आधार पर हमने आईपीसी की धारा 504 (शांति भंग करने की मंशा से जानबूझकर अनादर करना) के तहत गैर संज्ञेय अपराध के संबंध में एक प्राथमिकी दर्ज की है।’ हालांकि, पूर्व में दिल्ली की भ्रष्टाचार रोधी शाखा में राज्य सरकार के खिलाफ कई शिकायतें दर्ज कराने वाले विवेक गर्ग की शिकायत के आधार पर उत्तरी दिल्ली के कोतवाली थाने में कल दर्ज की गयी प्राथमिकी में तकनीकी तौर पर खान का नाम नहीं है।

बुधवार को भाजपा की दिल्ली इकाई ने खान के खिलाफ पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराते हुए उनपर 16 फरवरी को लाल किला में एक कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अशोभनीय भाषा का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया।
 
भाजपा के दिल्ली प्रमुख सतीश उपाध्याय सहित पार्टी के नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने पुलिस आयुक्त आलोक कुमार से मुलाकात की और वीडियो की एक प्रति सौंप कर इसे सोशल मीडिया से हासिल करने का दावा किया। उपाध्याय ने दावा किया कि ओखला के विधायक ने पिछले महीने दिल्ली सरकार की उर्दू अकादमी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में यह टिप्पणी की थी।

आप के एक प्रवक्ता ने वीडियो की सत्यता पर सवाल उठाया। हालांकि खान ने अपनी कथित टिप्पणी का यह कहते हुए बचाव किया कि वह तो केंद्र में भाजपा नीत सरकार की ‘दलित विरोधी’ और ‘अल्पसंख्यक विरोधी’ नीतियों की आलोचना कर रहे थे।

उन्होंने कहा, ‘मैंने क्या गलत कहा? मैंने बस इतना कहा कि मोदी सरकार दलितों के खिलाफ है। मैं सरकार की उन नीतियों के खिलाफ बोल रहा था जिसके तहत दलितों, अल्पसंख्यकों और छात्रों की आवाज दबाई जा रही और फर्जी मामलों में उन्हें जेल भेजा जा रहा है।’

Trending news