JNU हिंसा में सामने आया योगेंद्र मिश्रा, विकास पटेल का नाम, ABVP ने दी सफाई
Advertisement

JNU हिंसा में सामने आया योगेंद्र मिश्रा, विकास पटेल का नाम, ABVP ने दी सफाई

जेएनयू हिंसा में दिल्ली पुलिस की जांच में कुल 9 नाम अभी तक सामने आए हैं. इनमें से 7 छात्र लेफ्ट विंग तो 2 छात्र राइट विंग एबीवीपी के हैं. 

योगेंद्र मिश्रा और विकास पटेल का नाम दिल्ली पुलिस की जांच में सामने आया है.

नई दिल्ली: जेएनयू हिंसा में दिल्ली पुलिस की जांच में कुल 9 नाम अभी तक सामने आए हैं. इनमें से 7 छात्र लेफ्ट विंग तो 2 छात्र राइट विंग एबीवीपी के हैं. योगेंद्र मिश्रा और विकास पटेल का नाम दिल्ली पुलिस की जांच में सामने आया है. दोनों को राइट विंग अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP)‌ से जुड़ा हुआ बताया गया है. अब एबीवीपी ने इस पूरे मसले पर सफाई दी है. एबीवीपी सदस्य मनीष जांगिड़ ने कहा कि हमारे किसी कार्यकर्ता ने व्हॉट्सएप  ग्रुप नहीं बनाया. 

जांगिड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "जेएनयू की घटनाओं के ख़िलाफ़ हमने लगातार दिल्ली पुलिस से शिकायत की. उस व्हॉट्सएप ग्रुप में कहीं भी ABVP का कार्यकर्ता नहीं है. जिस कार्यकर्ता का नाम है, हम उसके साथ खड़े हैं. उसकी गलती नहीं है, जो लोग बाहर से जोड़े गए. उनकी जांच होनी चाहिए. एबीवीपी के विकास पटेल की जो फ़ोटो दिखाई जा रही है, वो फ़ोटो कहां की है. ये साफ़ नहीं है. व्हॉट्स ग्रुप जो योगेन्द्र ने बनाया, उसने वो व्हॉट्सएप ग्रुप छोड़ दिया था. दिल्ली पुलिस पर पूरा विश्वास है कि सही जांच होगी."  

जांगिड़ ने कहा, "एम्स में हम लोग जब प्रियंका गांधी से कहते हैं कि आईसा के गुंडों ने मारा तो उन्होंने सुना नहीं. 5 जनवरी की घटना एक बड़ी साज़िश थी. एम्स के सीसीटीवी फ़ुटेज निकालने की ज़रूरत है. एम्स में डॉक्टरों ने लेफ़्ट और राईट पूछकर इलाज किया. ये शर्मनाक था. जेएनयू में हमें नॉर्मेल्सी चाहिए.   

Trending news